स्कूल में ड्यूटी टाइम पर सो रहे हैं अध्यापक, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सोशल-वायरल हरियाणा

Bharat Bhusan, Yuva Haryana
Beri, 1 May, 2018

सरकारी स्कूलों में शिक्षा के स्तर को बढ़ाने के लिए सरकार और शिक्षा विभाग जीतोड़ मेहनत कर रहा है, लेकिन धरातल पर क्या हो रहा है, ये तो बच्चे और ग्रामीण ही जानते हैं।

मामला बेरी के दुजाना गांव के सरकारी स्कूल का है. यहां पर शिक्षक बच्चों को पढ़ाने की बजाय ड्यूटी टाइम में आराम फरमा रहे हैं. ये महाशय नहीं जानते की सरकार ड्यूटी निभाने के लिए इन्हे सैलरी दे रही है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो उन अध्यापकों और अभिभावकों के लिए चिंता का विषय है, जो अध्यापक सरकारी नौकरी को आराम की नौकरी मानते हैं और उन अभिभावकों के लिए चिंता का विषय इसलिए है कि वो ऐसे अध्यापकों के पास अपने बच्चों को पढाई के लिए भेज रहे हैं जो सिर्फ सोकर ही स्कूल से चले जाते हैं।

वीडियो में साफ तौर पर दिख रहा है कि किस प्रकार से स्टाफ रुम में दो टीचर आराम से नींद का मजा रहे हैं, इनके पास कौन आ रहा है इसका भी इनको अंदाजा नहीं है और ना ही इनको अपनी ड्यूटी का कोई खयाल है।

इस बारे में जब स्कूल के प्राचार्य से बात की गई तो उन्होने का कि मामला संज्ञान में नहीं आया. उन्होने ये तो स्वीकार कर लिया कि वीडियो हमारे ही स्कूल का है, लेकिन कई बातों को लेकर वो टालमटोल कर गए।

यह वीडियो जिला शिक्षा अधिकारी के पास भी पहुंच गया है, जिला शिक्षा अधिकारी सतबीर सिवाच ने बताया कि विभाग की नजर में मामला है और इसकी जांच की जाएगी।

इधर जो अध्यापक सो रहे थे उनकी भी प्रतिक्रिया आई है, सो रहे एक अध्यापक ने कहा कि उनकी तबीयत खराब थी इसलिए पांच मिनट रेस्ट किया था।

Read This News Also >>>>स्कूल बस हादसाः मुआवजे का मरहम, मृतकों के परिजनों को 1-1 लाख रुपये

1 thought on “स्कूल में ड्यूटी टाइम पर सो रहे हैं अध्यापक, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *