World Cup 2019: टीम इंडिया को करना पड़ा करारी हार का सामना, लोग हुए निराश

Breaking खेल चर्चा में देश बड़ी ख़बरें रोजगार हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
11 July 2019

विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में टीम इंडिया ने देश के लोगों को निराश कर दिया। टीम को मिली करारी हार के बाद क्रिकेट प्रेमियों का जैसे दिल ही टूट गया है। इस मैच से लोगों ने बहुत सारी आशाएं लगाई हुई थी कि इस बार शायद विश्व कप 2019 की ट्राफी इंडिया के नाम हो जाए।

सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने भारतीय टीम को 240 रनों का लक्ष्य दिया। मंगलवार को ये मैच शुरू हुआ, जिसके बाद बारिश की वजह से मैच बीच में ही रोकना पड़ा। वहीं, ये मैच बुधवार को फिर शुरू किया गया। जिसमें भारतीय टीम 221 रनों पर ऑलआउट होते हुए 18 रनों से मैच हार गई।

बता दें कि भारत ने 92 रनों पर 6 विकेट गवां दिए थे। जिसके बाद दिग्गज खिलाड़ी एमएस धोनी और रविंद्र जडेजा के बीच 116 रनों की साझेदारी हुई। उन्होंने बहुत अच्छी रणनीति के साथ इस खेल को आगे बढाया। हालांकि, 48वें ओवर में जडेजा 77 रन पर आउट हो गए। जिसके तुरंत बाद एमएस धोनी भी 50 का स्कोर बना रनआउट होकर वापस लौट गए।

इंडिया टीम के मैच हारने के बाद ये बातें भी सामने आ रही है कि इसमें अंपायरों से बड़ी चूक हुई है। कहा जा रहा है कि जिस वक्त 48वें ओवर में धोनी बल्लेबाजी कर रहे थे। उस वक्त न्यूजीलैंड ने रणनीति से फील्डिंग में बदलाव किया और न्यूजीलैंड के चार खिलाड़ी 30 गज के घेरे के अंदर थे।

अगर ये बात सही है तो फिर अंपायरों से बड़ी चूक हुई है। अंपायर ने अगर इस बात पर ध्यान दिया होता तो धोनी ऑउट नहीं होते। वो गेंद नो बॉल होती और टीम इंडिया को फ्री हिट मिलती।

जो भी हो, इस जीत के बाद न्यूजीलैंड विश्व कप 2019 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। अब दूसरी फाइनल टीम का फैसला कल इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैच से होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *