ट्राई सीरीज के फाइनल में पहुंची टीम इंडिया, बांग्लादेश को 17 रनों से हराया

खेल बड़ी ख़बरें

भारत ने बुधवार को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए निदास ट्रॉफी त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के पांचवें मैच में बांग्लादेश को 17 रनों से हरा कर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के सामने 177 रनों की चुनौती रखी थी। बांग्लादेश की टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 159 रन ही बना सकी। रोहित शर्मा ने 61 गेंदों में पांच चौके इतने ही छक्कों की मदद से 89 रनों की बेहतरीन पारी खेली और रैना ने 30 गेंदों में पांच चौके और दो छक्कों की मदद से 47 रनों की पारी खेली। उन्होंने रोहित के साथ दूसरे विकेट के लिए 102 रनों की साझेदारी की।

रोहित के सामने इस मैच में डबल चुनौती थी। जब कप्तान रोहित ने टॉस गंवाया और बांग्लादेश ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, वहीं पर एक चुनौती शुरू हो गई थी। दरअसल, इस मैच से पहले हुए चारों मैचों में इस मैदान पर वही टीम जीत रही थी जो लक्ष्य का पीछा करने उतरती थी। जैसे ही बांग्लादेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया, कमेंटेटर पुराने आंकड़ों के आधार पर कयास लगाने लगे थे कि क्या भारत पिछले चार मैचों का इत्तेफाक तोड़ पाएगा।

एक कप्तान के रूप में ये रोहित के लिए बड़ी चुनौती थी। वहीं, दूसरी चुनौती जो उनके सामने थी वो उससे भी गंभीर थी। ये चुनौती थी 7 मैचों (सभी फॉर्मेट) से चले आ रहे उनके फ्लॉप शो को खत्म करने की। उनका बल्ला पिछले सात मैचों से शांत था और डबल चुनौती के बीच इस धुरंधर ने अपना दम बखूबी दिखाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *