हरियाणा के राजभवन में मनेगी तीज, गूंजेंगी लोकधुनें और फैलेगी घेवर-मालपुए की खुश्बू

Breaking कला-संस्कृति चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष
हरियाणा सरकार ने भारतीय संस्कृति के प्राचीन त्योहार हरियाली तीज को भव्य रूप से मनाने का निर्णय लिया है। 
हरियाली तीज के अवसर पर हरियाणा राजभवन में 13 अगस्त, 2018 को सांय 6.00 बजे से एक रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। 
सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान हरियाणा राज्य के लोक नृत्यों और पंजाब राज्य की संस्कृति पर आधारित एक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा। इसके अतिरिक्त, इसके कार्यक्रम में देश के चार अन्य राज्यों के उच्च कोटि के सांस्कृतिक दलों को भी आमंत्रित किया जाएगा जो अपनी प्रस्तुति के माध्यम से अपने संबंधित राज्य की लोक संस्कृति को प्रस्तुत करेंगे।
इस अवसर पर महिलाओं एवं बच्चों के लिए समारोह स्थल पर ही पेड़ों पर झूलों का प्रबंध किया जाएगा, जहां वे सावन मास के गीतों संग झूलों का आनन्द ले सकेंगे। महिलाओं के लिए रंग-बिरंगी चूड़ियों, गजरों और मेंहदी लगवाने की व्यवस्था भी की जाएगी। इसके अतिरिक्त, बच्चों को पर्याप्त मात्रा में गुब्बारे और खिलौने उपलब्ध करवाए जाएंगे। 
तीज के अवसर पर लोग हरियाणा में बनाए जाने वाले घेवर, मालपुए, खीर, पेड़े आदि जैसे विभिन्न मीठे व्यंजनों का जमकर लुत्फ उठा सकेंगे। इसके अतिरिक्त, सांस्कृतिक कार्य में भाग लेने वाले कलाकारों को स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *