प्रदेश में सबसे बड़े अवैध शराब के अंतरराज्यीय गिरोह का हुआ भांडाफोड़

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Jagbir Ghangash,Yuva Haryana

Bhiwani, 19-05-2018

भिवानी सदर थाना पुलिस को बङी कामयाबी मिली है। जी हां, सदर थाना पुलिस ने अवैध शराब के अंतरराज्यीय गिरोह का भांडाफोङ करते हुए देसी व अंग्रेजी शराब की एक हजार से ज्यादा पेटियां बरामद की हैं। जिले में इतनी मात्रा में अवैध शराब की पहली बार बरामदगी हुई है। आशंका है कि पुलिस जांच पूरी होने पर बड़ा खुलासा होगा, क्योंकि पंजाब से लाई गई, इस शराब की बोतलों के लेबल बदल कर इसे कई गुना दामों पर बेचा जा रहा था।

भारी मात्रा में रखी ये देसी व अंग्रेजी शराब किसी ठेके में नहीं बल्कि सदर थाने में रखी है। पुलिस ने इस शराब को ढाणा नरसाण गांव से बरामद किया है। शराब की ये पेटियां  100-200 नहीं, बल्कि 1 हजार से भी ज्यादा हैं। फिलहाल शराब की पेटियों व उनके मार्क की जांच चल रही है। साथ ही पुलिस जांच में जुटी है कि आखिर इतने बङे जखिरे के पिछे किसका हाथ है।

प्राथमिक जांच में पता चला है कि ये शराब पंजाब से अवैध तरीके से बहुत ही सस्ते दामों पर लाई जा रही थी। यहां लाकर अंग्रेजी शराब की बोतलों के लेबल बदल कर इन्हें 10 गुणा से भी ज्यादा दामों पर सप्लाई किया जा रहा था। पंजाब से लाई गई ये अवैध शराब न केवल भिवानी, बल्कि साथ लगते राजस्थान के जिलों में भी सप्लाई किए जाने की आशंका है। बता दें कि भिवानी जिला में इतनी मात्रा में अवैध शराब पहली बार पकङी गई है।

मामले की जांच में जुटे सदर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर श्री भगवान ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर गांव ढाणा नरसाण में छापेमारी के बाद ये अवैध शराब बरामद हुए है। उन्होंने बताया कि ढाणा नरसाण में शराब ठेके की सब-ब्रांच बना कर ये शराब सप्लाई की जा रही थी। थाना प्रभारी ने बताया कि इस अवैध शराब की स्पलाई पंजाब से लाकर की जा रही थी। फिलहाल पूरे मामले की जांच व शराब की गिनती की जा रही है। थाना प्रभारी के मुताबिक ये अवैध शराब वहां गोदाम बना कर रखी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *