जींद के थुआ गांव के लड़के ठेके पर जमीन लेकर करते है प्रैक्टिस, आज गांव से सेना में 79 युवा

Breaking बड़ी ख़बरें युवा हरियाणा

Gourav Sagwal, Yuva Haryana

Jind

अगर हिम्मत और जज्बा हो तो कुछ भी मुमकिन है। यह कर दिखाया है जींद के गांव थुआ के युवाओं ने। गांव में ग्राउंड या स्टेडियम नहीं है। ना कोई सरकारी सुविधा है। उसके बावजूद इस गांव के 79 युवा आज सेना में अपनी सेवा दे रहे है।

सेना की तैयारी के लिए यहां के युवाओं ने ठेके पर जमीन लेकर इन दौड़ लगाने के लिए मैदान बनाया।  इसकी शुरूआत गांव के लड़कों ने खुद के पैसो से जमीन का ठेका देकर की है।

जहां इस ठेके की जमीन पर लड़के और लड़किया सेना की तैयारी करते है। पहले कुछ ही लोग सेना में थे, लेकिन अब सेना की हर भर्ती में गांव का किसी न किसी युवा का सेलेक्शन जरूर होता है।

इस समय इस गांव से जल सेना, वायु सेना व थल सेना में कुल 79 युवा भर्ती हुए हैं। इसके साथ-साथ हरियाणा पुलिस में भी यहां के लड़के-लड़किया सेवा दे रहे है।

यहां के युवा सड़को पर दौड़ लगाते थे जिससे जान का खतरा हमेशा बना रहता था लेकिन युवाओं की हिम्मत ने हार नहीं मानी। यहां के युवाओं ने 30 हजार रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से प्रति साल तीन एकड़ जमीन ठेके पर ली और प्रैक्टिस शुरू कर दी। फिर गांव के कई युवाओं का सेना की अलग-अलग भर्तियों में सेलेक्शन हो गया।

बता दें कि यहां के युवाओं ने सरकार से लेकर केंद्रीय मंत्री तक को इसके लिए पत्र लिख दिया है। लेकिन अब तक कोई सहायता यहां के लड़को को नहीं मिली। बावजूद इसके यहां के युवाओं के जोश की कमी नहीं है और वे अलग-अलग सेना में सेवा दे रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *