सोनीपत के लाडपुर में DEO ने दबौचा नकली शिक्षक, असल शिक्षक रहते थे छुट्टी पर उनकी जगह पढ़ाता था नकली शिक्षक

Breaking बड़ी ख़बरें हरियाणा

सोनीपत के लाडपुर के सरकारी स्कूल में एक अजीबो-गरीब मामले देखने को मिला। स्कूल में सरकार की तरफ से 2-2 सरकारी टीचर्स नियुक्त किए गए है लेकिन स्कूल में बच्चों को एक बीएड किया हुआ बेरोजगार पढ़ा हा था।

मामले का खुलासा तब हुआ जब जिला शिक्षा अधिकारी ने स्कूल का दौरा किया। DEO को देखकर जैसे ही वह बीएड पास शिक्षक भागने लगा तो मौके पर टीम ने पकड़ लिया। जिसके बाद ही पूरे मामले का खुलासा हुआ।

पकड़ गए नकली शिक्षक ने बताया की यह लगभग 1 साल से ऐसे ही चल रहा है। दोनों शिक्षक में से एक तो कभी कभार आता है तो दूसरा तो आज तक स्कूल में नहीं देखा गया। जिसके बाद पुलिस को बुलाकर स्कूल का सारा रिकॉर्ड चैक किया गया और तीनों शिक्षको के खिलाफ पुलिस में शिकायत देदी है।

वहीं फर्जी शिक्षक सैलरी के नाम पर 5-7 हजार रूपए ही लेता था। DEO की टीम ने स्कूल के रिकॉर्ड के साथ-साथ ही बॉयोमीट्रिक को चैक किया तो उसे उतार कर रखा गया था। ताकि आने-जाने का रिकॉर्ड ना पता लगे।

जिला शिक्षा अधिकारी की  शिकायत पर पुलिस ने तीनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। बता दें कि सरकारी शिक्षक को सरकार मोटी तनख़्वा देती है, लेकिन इसके बाद भी शिक्षक बच्चों के साथ उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ करते है।

Read This Story

प्राइवेट स्कूलों में फीस ना भरने की अफवाह, सोशल मीडिया पर हो रही वायरल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *