सिरसा की सब्जीमंडी में दिखा गांव बंद का असर, फल-सब्जियां होने लगी बेकार

Breaking देश बड़ी ख़बरें हरियाणा

Suren Sawant, Yuva Haryana

Sirsa

देश में 1 से 10 जून तक किसानों द्वारा गांव बंद का एलान किया गया है। इस आंदोलन का असर आज सिरसा की सब्जी मंडी में काफी नजर आया। सिरसा सब्जी मंडी में आज ग्राहक पहले से सिर्फ 40% ही सब्जी खरीदने के लिए आए।

सब्जी व्यापारियों का कहना है कि उनके द्वारा स्टोर की गई कल की सब्जी भी अभी नहीं बिकी है और आज भी जो बाहरी क्षेत्र से फल आता है उसका भी स्टॉक अत्याधिक हो चुका है, जबकि कोई खरीदार है। अब मंडी में फल खराब होने की चिंता है तो वहीं कुछ व्यपारी अपनी सब्जी को गौशाला में देने जा रहे है।

 सब्जी मंडी के प्रधान गंगाराम बजाज ने कहां की यदि यह हड़ताल 10 दिन तक चली तो इसमें व्यापारियों का भी काफी नुकसान होगा और किसानों का भी काफी नुकसान होगा। सरकार को चाहिए कि वह किसानों के साथ बैठकर उनकी समस्याओं का समाधान करें जिससे किसानों को भी फायदा हो और व्यापारियों को भी नुकसान का सामना ना करना पड़े |

उन्होंने ने बताया कि आज दूसरे दिन ग्राहक ना होने के कारण सब्जी मंडी में 70 फ़ीसदी मंडी का नुकसान हुआ है और यदि कल तक भी ग्राहक नहीं आते हैं तो काफी फल और सब्जियों को खराब होने के कारण फेंकना पड़ सकता  है।

सिरसा सब्जी मंडी के अंदर आज 250 कैरेट आम आंध्रा प्रदेश से आए हैं परंतु अभी तक 50 कैरेट भी नहीं बिक पाए हैं। जिससे व्यापारियों को चिंता सता रही है|  सब्जी मंडी के व्यापारी ने बताया कि अब यहां पर सब्जी खराब होने लग रही है इसीलिए सब्जी को गौशाला में दान देने के लिए भेजा जा रहा है

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *