कांग्रेस में गुटबाजी का पड़ रहा असर, AICC सदस्यों की लिस्ट में हो रही है देरी

Breaking बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा

हरियाणा कांग्रेस में गुटबाजी के चलते AICC सदस्यों की लिस्ट में देरी हो रही है. इसको लेकर बड़े स्तर पर नेताओं की खींचतान देखने को मिल रही है और अपने-अपने स्तर पर सब लॉबिंग कर रहे हैं।

कांग्रेस के अब तीन नेता कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी अलग-अलग राग अलाप रहे हैं।

दिल्ली में कांग्रेस के नेता खींचतान में जुटे हैं कि किसी प्रकार से कमेटी के सदस्य उनके खेमे के हो और इसके लिए कांग्रेस प्रदेश प्रभारी कमलनाथ से भी मुलाकात कर चुके हैं।

हरियाणा की तरफ से 37 सदस्यों के भेजने की संभावना है. इसके लिए 16 मार्च से 18 मार्च के बीच का समय है।

हरियाणा को छोड़कर और सभी राज्यों की लगभग लिस्ट तैयार हो चुकी है. और वो अलग-अलग मुख्यमंत्रियों और सीएलपी लीडरों से साइन होकर तैयार भी हो चुकी है लेकिन हरियाणा की अभी तक अटकी हुई है।

वहीं केंद्रीय नेतृत्व को भी अब हरियाणा में इस प्रकार की खेमेबाजी को लेकर चिंता सता रही है. और AICC सदस्यों की नियुक्ति को लेकर आ रही दिक्कतों को पाटने की भी तैयारी कर सकता है।

हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सभी राज्यों में सही बैलेंस बनाने के लिए कोशिश कर रहे हैं और कमेटी और सब कमेटी सदस्यों को पूरी तरह से तैयार देखना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *