केयू के यूनिवर्सिटी कॉलेज में हुए NET के पेपर के नकल के मामले में केयू प्रशासन ने जताया रोष

Breaking बड़ी ख़बरें हरियाणा

Yuva Haryana

Kurukshetra 

हरियाणा के कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के यूनिवर्सिटी कॉलेज में रविवार को हुई नेट (NET) की परीक्षा के दौरान एग्जाम सेंटर में तैनात दो प्रोफेसरों द्वारा कुछ परीक्षार्थियों को सरेआम तथाकथित नकल कराने और अन्य तरह की गड़बड़ी करने के अति गम्भीर आरोप से केयू प्रशासन के हाथ पैर फूले हुए है।

इसके विरोध में केयू के छात्र संगठन और शिक्षक विरोध में आ गये है। छात्र संगठनो का कहना है कि छात्र इस परीक्षा के लिए कड़ी मेहनत करते है लेकिन इस तरह की हरकत से पढ़ने वाले छात्र पीछे रह जाते है। वहीं इस घटना से अब कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय का यूनिवर्सिटी कॉलेज बड़े विवाद के घेरे में आ गया है।

मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में किसी बड़े ही शातिर और ऊपर तक पहुंच रखने वाले नकल गिरोह का हाथ हो सकता है जो लगातार इस तरह से नेट के पेपर के दौरान परीक्षार्थियों से लाखों रुपए ऐंठकर नकल करवा कर उनको पास करवा रहा हो।

बता दें कि सभी अलग-अलग संगठन और कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के अन्य शिक्षकों ने इसे बदनाम करने वाली साजिश बताते हुए कहा है कि सरकार इस पर जल्द से जल्द कार्रवाही करें। वहीं छात्रों ने भी सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करने की धमकी दी है।

बहरहाल देखना यह होगा की केयू प्रशासन और सरकार इस में क्या एक्शन लेती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *