सफाई कर्मचारियों की हड़ताल खत्म होते ही नतीजे आना शुरू, कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता

Breaking बड़ी ख़बरें रोजगार हरियाणा

Pradeep Dhankhar, Yuva Haryana

Bahadurgar

प्रदेशभर के नगर निगम में कार्यरत सफाई कर्मचारियों की हड़ताल भले ही खत्म हो गई हो। लेकिन यह हड़ताल एक नए विवाद को भी जन्म दे गई हैं। दरअसल कर्मचारियों की हड़ताल के दौरान नगर निकाय में भर्ती किए गए कर्मचारियों कि अब छुट्टी कर दी गई है।

बहादुरगढ़ नगर परिषद ने सफाई कर्मचारियों की हड़ताल के दौरान शहर की सफाई करवाने के लिए 68 कर्मचारी डीसी रेट पर भर्ती किए गए थे। लेकिन अब पुराने सफाई कर्मचारियों की हड़ताल खत्म होने के बाद इन कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

इससे नाराज हो कर नए कर्मचारी अब धरने पर बैठ गए हैं। हटाए गए कर्मचारियों ने सरकार और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और नगर परिषद के गेट के सामने अपना धरना शुरू कर दिया। कर्मचारियों का साफ कहना है कि जब तक उन्हें काम पर दोबारा नहीं रखा जाएगा उनका धरना ऐसे ही जारी रहेगा।

अब ऐसे में एक तरफ जहां पुराने सफाई कर्मचारी काम में जुट गए हैं। वहीं दूसरी तरफ नए कर्मचारियों ने भी सरकार के खिलाफ अपना रोष प्रदर्शन तेज कर दिया है। नए सफाई कर्मचारियों का कहना है कि उनके साथ वादाखिलाफी की गई है।

उन्हें पक्का करने की बात कह कर डीसी रेट पर रखा गया था। जिससे वे अपना पुराना काम धंधा छोड़ कर नई नौकरी पर आए थे। लेकिन अब वह कहीं के नहीं रहे। ऐसे में उन्होंने सरकार से उन्हें कहीं ना कहीं एडजस्ट करने और काम पर दोबारा वापस रखने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *