स्कूल पर ताला जड़कर 15 दिन से धरने पर बैठे ग्रमीण, स्कूल को अपग्रेडेशन कराने की मांग

Breaking बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा

Younus Alvi, Yuva Haryana

Nuh

 

नूंह से सात किलोमीटर दूर राजकीय हाई स्कूल टपकन को अपग्रेडेशन कराने की मांग को लेकर ग्रामीणों का शनिवार को 14वें दिन भी धरना जारी रहा। जिला प्रशासन की ओर किसी बडे अधिकारी के धरना स्थल पर ना पहुंचने से लोगों में भारी रोष है। धरना स्थल पर बैठे लोगों ने शनिवार को एक बैठक कर फैसला लिया अगर रविवार तक कोई अधिकारी उनकी बात सुनने नहीं आता तो करीब आठ गावों के हजारों लोग गांव टपकन से मिनी सचिवालय नूंह तक करीब 7 किलोमीटर विरोध प्रदर्शन करते हुए सीएम के नाम डीसी को ज्ञापन सौंपेगें।

गांव टपकन के सरपंच ताजमोहम्मद, समाजसेवी इमरान चीकू का कहना है कि जो भी सरकार का नुमाईदा उनके पास आया सभी ने दो दिन में उनके स्कूल के अपग्रेड कराने का भरोसा दिया था। लोगों ने सीएम रैली में प्रदर्शन करने और उनको काले झंडे दिखाने से यह कहकर रोका था कि उनका स्कूल सीएम की रैली में ही अपग्रेड कराने की घोषाण कराई जाएगी। लेकिन सब कुछ झूठ का पुलिंदा निकला।

उन्होंने कहा कि उनके भरोसे के साथ सरकार और प्रशासन खेल रहा है। जब तक सीएम की फिरोजपुर झिरका में रैली नहीं हुई थी तब तक तो जिला प्रशासन और सरकार के नुमाईदें रोज आते थे लेकिन अब कोई नहीं आता। उनका कहना है कि अगर उनकी मांग पर रविवार तक गौर नहीं किया गया तो मजबूर होकर आठ गावों के लोग मिलकर सरकार और प्रशासन के खिलाफ सोमवार को विरोध प्रदर्शन करने को मजबूर होगें।

ग्रामीणों का कहना है कि उनके स्कूल में टपकन, रेहना, चंदेनी, बडका, बीवां, सौंक, पल्ला और सादई सहित करीब 10 गावों के बच्चे स्कूल में पढऩे आते है। गांव के करीब सात किलोमीटर दूर स्कूल होने की वजह से अधिक्तर मां-बाप अपनी बेटियों को सुरक्षा की दृष्टि से स्कूल नहीं भेजते हैं जिसकी वजह से अधिक्तर दसवीं के बाद लडकियां पढ़ाई छोडऩे को मजबूर होती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *