हरियाणा के छल्लू और मुबंई के सल्लू की कहानी है एक सी, दोनों को काला हिरण केस में 5-5 साल की सजा हुई

Breaking देश बड़ी ख़बरें हरियाणा

Yuva Haryana

Kurukshetra (9 April 2018)

सलमान खान और किसान छल्लूराम का जीवन एक तो नही है लेकिन दोनों में एक समानता है। दोनों को काला हिरण शिकार मामले में 5 साल की सजा हुई है। कहते हैं देश का कानून सबके लिए एक जैसा है लेकिन जिस जुर्म के लिए सलमान खान को पांच साल की सजा मिली उसमें कोर्ट का निर्णय आने में 20 साल लग गए और 2 दिन बाद जमानत भी मिल गई। वहीं छल्लूराम को ऐसे ही जुर्म के लिए ढाई साल में ही सजा मिल गई थी और उसे जमानत मिलने में 22 दिन लगे थे।

बता दें कि 21 जनवरी 2012 को हरियाणा के छल्लूराम ने काला हिरण का शिकार किया था। 22 जनवरी 2012 को उसके खिलाफ केस दर्ज हुआ और कुरुक्षेत्र की पर्यावरण अदालत ने 18 जुलाई 2014 को ढाई साल में छल्लूराम सहित 3 लोगों को पांच साल की सजा सुनवाई थी। उनके परिवार के मुताबिक जमानत मिलने में तब 22 दिन का समय लग गया, जबकि छाल्लूराम के छोट भाई वकील है। फिलहाल छल्लूराम और सलमान खान दोनों जमानत पर हैं।

सलमान और छल्लूराम के केस काफी मिलता है। दोनों के खिलाफ विश्नोई समाज ने ही शिकायत की थी। जब सलमान खान को सजा हुई तो उनकी उम्र 52 साल थी और 2014 में जब छल्लूराम को सजा हुई थी तो उसकी उम्र भी 52 पार की थी। 18 जुलाई 2014 दिन शुक्रवार को छल्लूराम को सजा हुई थी। वहीं सलमान खान के वकील ने 6 अप्रैल 2018 शुक्रवार को जमानत प्रक्रिया शुरू की और अगले दिन शनिवार को जमानत मिली। छल्लूराम के खिलाफ काले हिरण का मामला भी शनिवार को सामने आया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *