Home Breaking हरियाणा सरकार को सुप्रीम फटकार, ‘जनता को ना बनाओ मूर्ख’

हरियाणा सरकार को सुप्रीम फटकार, ‘जनता को ना बनाओ मूर्ख’

1
0Shares

Yuva Haryana
Chandigarh, 1 May, 2018

सुप्रीम कोर्ट ने एक सुनवाई के दौरान हरियाणा सरकार को कड़ी फटकार लगाई है, कोर्ट ने कहा कि जनता को हमेशा ही मूर्ख नहीं बनाया जा सकता।

दरअसल हरियाणा सरकार की तरफ से खनन के लिए करनाल की एक कंपनी को सरकार के एक विज्ञापन के अनुसार भूमि ली थी, लेकिन बाद में वो जमीन कम निकली जिसके चलते कंपनी ने रकम वापस पाने के लिए याचिका लगाई है।

जानकारी के मुताबिक खनन के लिए 558.53 हैक्टेयर भूमि नीलाम करने का विज्ञापन जारी किया गया था, लेकिन कंपनी को सिर्फ 141.76 हैक्टेयर जमीन ही उपलब्ध करवाई गई जिसको लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को फटकार लगाई ।

न्यायमूर्ति मदन बी लोकुर और दीपक गुप्ता की पीठ ने हरियाणा सरकार की तरफ से दी गई सूचना पर नाखुशी जाहिर की है. जिसमें जमीन 558.53 हैक्टेयर दिखाई गई है लेकिन कंपनी को मिली कम है।

याचिकाकर्ता कंपनी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई करते हुए कहा कि कंपनी जमा की गई रकम वापस लेने की हकदार है, इसलिए सरकार नौ फीसदी ब्याज सहित रकम कंपनी को लौटाए।

अदालत ने यह भी माना कि विज्ञापन में दिखाई गई जमीन और कंपनी को उपलब्ध करवाई गई जमीन में बड़े स्तर पर गड़बड़ी हुई है।

कंपनी ने भी इस गड़बड़ी के चलते नीलामी की जमीन पर कब्जा नहीं लिया था, और अब कंपनी के हक में अदालत ने आदेश दिये हैं।

इधर सरकार की तरफ से वकील ने कहा कि यह जिम्मेदारी कंपनी की बनती है कि वो जमीन की इनक्वायरी करवाती कि जमीन पूरी है या नहीं।

 

 

 

Load More Related Articles
Load More By Yuva Haryana
Load More In Breaking

One Comment

  1. […] HARERA Court की शुरुआत की है। Read This News Also >>>> हरियाणा सरकार को सुप्रीम फटकार, ‘जनता … Tagged civil Citizens court Gurugram HRERA k k khandelwal MGF Group Rera […]

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

हरियाणा में कोरोना ने आज तोड़े सारे रिकॉर्ड, 300 से ज्यादा केस, देखें मेडिकल बुलेटिन

Yuva Haryana, Chandigarh ये भी पढ़िय…