साइबर सिटी गुरुग्राम में 1 दिन में हुई 17 बाइक्स चोरी

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Manu Mehta, Yuva Haryana

Gurugram, 15 Sep, 2018

साइबर सिटी में वाहन चोर लुटेरे कितने बेखौफ हैं इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते है कि बीते 24 घण्टे में वाहन चोरों ने डेढ़ दर्जन बाइक्स पर हाथ साफ कर डाला है। यानी शहर के विभन्न पुलिस थानों में तकरीबन 17 वाहन चोरी के मामले दर्ज किए गए हैं।

एक दिन में इतनी वारदातो के बावजूद गुरुग्राम पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है, लेकिन इन वारदातों में शामिल शातिर चोरों का कोई सुराग गुरुग्राम पुलिस नही लगा पाई है।

वहीं इस मामले में गुरुग्राम के एसीपी क्राइम शमशेर सिंह की माने तो वाहन चोरी की वारदातों से निपटने के लिए अलग विभाग एन्टी व्हीकल थेफ्ट भी है, जो समय समय पर वाहन चोरी से जुड़े गैंग्स को बेनकाब करता रहता है।

लेकिन यही चोर जमानत पर बाहर आकर फिर से वारदातों को अंजाम देना शुरू कर देते हैं। एसीपी क्राइम की माने तो सभी थाना प्रभारियों को पेट्रोलिंग और पुलिस नाको पर अलर्ट रहने के आदेश भी जारी किए गए हैं और किसीं भी संदिग्ध वाहन बाइक की समय- समय पर चेकिंग करते रहते हैं।

हालांकि पुलिस दावों में कितनी सच्चाई है इसका अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते है कि बीते 8 महीनों में व्हीकल चोरी की वारदातों से साइबर सिटी के विभिन्न थानों के रजिस्टर अटके पड़े हैं।

बीते 8 महीनों में आंकड़ा 3100 के पार हो चला है, लेकिन वारदातों का ग्राफ है की थमने का नाम नही ले रहा है। ऐसे में सेवा सुरक्षा और सहयोग का नारा देने वाली गुरुग्राम पुलिस की कार्यशैली पर गंभीर सवाल जरूर खड़े हो गए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *