अब नशे से लोगों की दूरी बढ़ाएगा ये कार्यक्रम, ऐप भी जल्द होगा लॉन्च

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Hisar, 30 June 2019 

हिसार के हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय एवं महावीर स्टेडियम के सामने रविवार को जिला पुलिस प्रशासन द्वारा राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसका बच्चों से लेकर बड़ों, सभी ने जमकर लुत्फ उठाया। इस कार्यक्रम में प्रसिद्ध हरियाणवी कलाकार देव कुमार देवा ने गीतों के माध्यम से वहां उपस्थित शहरवासियों का मनोरंजन किया। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि जिला उपायुक्त अशोक कुमार मीणा ने शिरकत की।

इस दौरान अशोक कुमार वीणा ने कहा कि ये विचार किया जा रहा है कि इस तरह के कार्यक्रम के जरिए लोगों व युवाओं को नशे की लत से दूर रखा जा सकता है। जिसे लेकर प्रशासन की ओर से जल्द ही एक मोबाइल ऐप भी लॉन्च किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जुलाई माह में राज्यस्तरीय राहगीरी कार्यक्रम का आयोजन होगा जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे। साथ ही नशे की रोकथाम से संबंधित विकसित किए जा रहे मोबाइल एप को भी लॉन्च करेंगे। इस कार्यक्रम का थीम ड्रग फ्री इंडिया रखा गया है ताकि नशे से दूर रहने का एक संदेश दिया जा सके।

पुलिस अधीक्षक शिवचरण शर्मा ने कहा कि राज्य भर में नशे का कारोबार करने वाले लोगों की धरपकड़ के लिए एक अभियान चलाया जा रहा है। ताकि किसी भी तरह से इन कारोबारियों को पकड़कर नशे की लत से लोगों को बचाया जा सके। वहीं हरियाणा पुलिस में उप अधीक्षक के पद पर कार्यरत जोगिंदर शर्मा ने भी लोगों से अपील की कि वो इस कार्य में उनका साथ दें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *