लॉकडाउन के चलते इस तरह संपन्न हुई शादी, दूल्हा-दुल्हन अनोखे तरीके से पढ़ा निकाह

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana, Chandighar

कोरोना वायरस को लेकर जहां पूरे देश को 21 दिन तक लॉकडाउन करने का आदेश दे दिया गया है। वहीं इस बीच पटना में एक अनोखी शादी हुई। इस शादी में दूल्हा कहीं और था और दुल्हन कहीं और लेकिन दोनों शादी के बंधन में बंध गए। दोनों की ऑनलाइन शादी संपन्न हुई।

दूल्हा यूपी के गाजियाबाद में स्थित साहिबाबाद में बैठा था, वहीं दुल्हन पटना में सज-संवरकर शादी के लिए बैठी थी। दोनों के बीच काजी ने ऑनलाइन निकाह करवाया, क्योंकि लॉकडाउन के कारण न बारात आई और न ही शादी की कोई चहलपहल हुई। चूंकि निकाह तय समय पर ही कराया जाना था। इसलिए वर और वधू पक्ष ने ऑनलाइन सुविधा के इस जमाने में तकनीक के सहारे शादी कराने का फैसला लिया और ऑनलाइन दूल्हा-दुल्हन एक दूजे के हो गए।

जानकारी के मुताबिक पटना के समनपुरा के रहने वाले मरहूम हाजी मुहम्मद अलाउद्दीन की बेटी सादिया नसरीन का निकाह साहिबाबाद निवासी सैमुदुल हसन के बेटे दानिश रजा के साथ 23 मार्च को होनी थी और शादी की सारी तैयारियां हो चुकी थीं। पटना के हारून नगर में कम्युनिटी हॉल भी बुक हो चुका था और नाते-रिश्तेदारों को निमंत्रण पत्र भी भेजा जा चुका था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण पटना में लॉकडाउन हो गया और गाजियाबाद में भी। ऐसे में दोनों परिवारों ने नया तरीका आजमाया और ऑनलाइन शादी करवाई।

ऑनलाइन इस शादी में पटना में लैपटॉप की स्क्रीन के सामने दुल्हन के लिबास में सादिया नसरीन सज संवरकर बैठी थी तो वहीं, यहां से कोसों दूर गाजियाबाद के साहिबाबाद में दूल्हे राजा दानिश रजा भी लैपटॉप स्क्रीन के सामने दूल्हे के वेश में सज-संवरकर बैठे थे। दुल्हा-दुल्हन के परिजन भी ऑनलाइन इस शादी में शरीक थे। पटना में काजी ने दो गवाहों की मौजूदगी में दोनों का निकाह करवाया। शादी के बाद मुस्कुराते हुए दुल्हा ने दुल्हन से बात भी की और इस दौरान दोनों परिवारों के लोग भी ऑनस्क्रीन ही मौजूद थे। इस तरह ये ऑनलाइन शादी संपन्न हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *