यह मोदी है, जो ठान लेता है, उसे पूरा भी करता है: मोदी

चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

18 oct, 2019

हिसारः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि हरियाणा की धरती की प्यास पाकिस्तान जाने वाले पानी से बुझायेंगे। इसके लिए काम शुरू कर दिया गया है। प्रधानमंत्री ने जनता से प्रत्यक्ष संवाद करते हुए कहा कि यह मोदी है, और आप तो जानते ही हैं, मोदी जो ठान लेता है, उसे पूरा करके ही रहा है। प्रधानमंत्री ने जनता को आश्वासन दिया कि हिसार ही नहीं पूरे हरियाणा को पानी की समस्या से मुक्ति दिलायेंगे। इसके लिए केन्द्र सरकार गंभीरतापूर्वक कार्य कर रही है। केन्द्र सरकार के कार्यों को हरियाणा में गति देने के लिए भी वैसे ही सरकार चाहिए। पिछले पांच सालों में मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा सरकार ने मेरे द्वारा बनायी गयी प्रत्येक योजना को सही से प्रदेश में लागू किया है। अब फिर पांच साल बाद आपके सामने अवसर है, कि मनोहर सरकार को आशीर्वाद देकर मोदी के हाथों को मजबूत करें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को हिसार में एक बड़ी जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर मोदी ने कहा कि अब आने वाले वक्त में यहां के लोगों को पानी की समस्या नहीं रहेगी। उन्होंने तंज भी कसा और कहा कि इस क्षेत्र ने मुख्यमंत्री भी दिया लेकिन उन्होंनें कभी भी पानी की समस्या पर ध्यान नहीं दिया। मुझे यह जानकर कष्ट होता है कि इस क्षेत्र में हमारी माताओं व बहनों को पीने के पानी के लिए अभी भी जुझना पड़ रहा है। लेकिन अब आप निश्चिंत हो जाइए, मोदी ने जो ठान लिया वह करके रहेगा। उन्होंने साफ साफ शब्दों में कहाकि पाकिस्तान में जा रहे पानी को अब रोका जायेगा और उससे हिसार और हरियाणा की जमीन को सींचा जायेगा। इस काम के लिए मैं जी जान से जूट चुका हूं और पीछे हटने वालों नहीं हूं।

संस्कारों से मिलती है मुझे ऊर्जा…….
प्रधानमंत्री ने महर्षि जमदग्नि, महाराजा अग्रसेन की धरती, लाला लाजपत राय की धरती को नमन करते हुए अपना संबोधन शुरू किया। मोदी ने कहाकि इस धरती पर बार-बार आने का सौभाग्य मुझे मिला है। मुझे हरियाणा के प्रत्येक क्षेत्र में प्यार मिला है। हरियाणा के संस्कारों से मुझे हमेशा ही चेतना व ऊर्जा मिलती रही है। लोकसभा चुनाव में हरियाणा के लोगों का भरपूर प्यार मिला और हरियाणा के लोगों ने मेरी झोली भर दी है। आपके इस प्यार के लिए आपको नमन करता हूं। मोदी ने कहा कि आपके इस प्यार का अनुभव दिल्ली के एयरकंडिशन कमरे में बैठकर कर कोई अनुभव नहीं कर सकता।

मेरे दिल—दिमाग में बसा है हरियाणा………..
मोदी ने कहा कि लोकसभा चुनाव से भी ज्यादा प्यार इस बार विधानसभा चुनाव में मिलेगा, इसका मुझे भरोसा है। इस बार हरियाणा का चुनाव अब तक के हरियाणा के राजनीतिक समीकरणों को ध्वस्त करने जा रहा है। उन्होंने हरियाणा को अपना दूसरा घर कहते हुए कहा आप लोगों का मुझ पर पूरा-पूरा अधिकार है और मैं आपके दुख-सुख का साथी हूं। आपके सपनों को साकार करने के लिए पूरी मेहनत से लगा हूं। हरियाणा के समझने के लिए किसी की जरूरत नहीं पड़ती क्योंकि आप मेरे दिल दिमाग में छाये रहते हैं। इसीलिए फिर एक बार आपसे अपनी झोली में आशीर्वाद मांगने आया हूं। 21 अक्टूबर को भाजपा को इतना प्रचंड बहुमत देना कि दुनिया देखती रह जाए।

कांग्रेसी नेताओं ने किया अपमान……
प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले पांच साल पिछली सरकारों के गड्डे को भरने और साफ-सफाई में चला गया। इसलिए फिर एक बार आपके सामने हूं। डबल इंजन की सरकार के लिए आपका आशीर्वाद मांगने आया हूं। कांग्रेस पर तंज कसते हुए पीएम मोदी ने कहा कांग्रेस का हाल तो आपको पता ही है। कांग्रेस के एक नेता, हरियाणा के एक नेता को आंखे दिखा रहे थे। इसका वीडियो खूब सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ। मोदी ने जनता से सवाल किया कि कांग्रेस का यह आचरण आप बरर्दाश्त कर पायेंगे। यह हरियाणा का अपमान है। कांग्रेस के नेता कहते हैं कि हरियाणा में कांग्रेस को केवल 10-15 सीटें ही आयेगी। कांग्रेसी पहले ही हार मान चुके हैं। यह थके हुए लोग हैं इसलिए हरियाणा के लोगों का भला नहीं कर पायेंगे। हरियाणा का अपमान करने वाले कांग्रेसियों को जनता इस बार चुनाव में अच्छा सबक सिखायेगी।

जजपा पर भी कसा तंज……..
कांग्रेस के साथ-साथ प्रधानमंत्री ने जननायक जनता पार्टी पर भी तंज कसा। ये लोग आपस में ही नूरा-कुश्ती कर रहे हैं। एक-दुसरे को ताकत दिखा रहे हैं। पीएम ने कहाकि इन लोगों का दायरा ही छोटा है और सोच भी छोटी है। अभी भी ये लोग पूरानी सोच में फंसे हुए हैं। अब जमाना बदल चुका है, यह जमाना युवाओं का है। इनकी राजनीति व रणनीति दोनों को हरियाणा की जनता ने जवाब दे दिया है। आज हरियाणा में अगर भाजपा के पक्ष में अभूतपूर्व समर्थन दिख रहा है तो इसके पीछे भाजपा का काम बोल रहा है।

हम काम करते हैं, वो कारनामें……
प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर तंज कसते हुए भाजपा जनता का काम करने में विश्वास रखती है और हमारे विरोधी नए-नए कारनामें करते हैं। अब हरियाणा की जनता तय करेगी कि उन्हें काम करने वाली भाजपा चाहिए या फिर कारनामें करने वालें हमारे विरोधी चाहिए। इस मौके पर उन्होंने मनोहर सरकार की पीठ थपथपाई। उन्होंने कहा कि मनोहर सरकार ने हर गरीब और हर वर्ग के लिए काम किया है। ईमानदारी और पारदर्शित से सरकार चलाकर युवाओं को न्याय देने का काम किया मनोहर लाल सरकार ने किया है।

अभियान बना जनांदोलन…..
पीएम मोदी ने कहा भाजपा ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं का जन आंदोलन हरियाणा की धरती से शुरू किया था जो पूरे देश में आंदोलन बन चुका है। दूसरे राज्य हरियाणा से प्रेरणा ले रहे हैं। बेटियों को पहले गर्भ में मार दिया जाता था। हरियाणा के लोगों ने बेटियों की रक्षा का संकल्प लिया और पूरे देश को दिखा दिया कि हरियाणा के लोग जो ठान लेते हैं वह करके दिखाते हैं।

जो अपनों का ना हो सके, वो क्या भला करेंगे……
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा जो अपनी पार्टी के नहीं हो सके वह भला हरियाणा का भला कैसे कर सकेंगे। उन्होंने कहा कांग्रेस स्वार्थ पर टिकी पार्टी है उनका अपना स्वार्थ चाहिए। राष्ट्रहित उनके लिए दूर की बात है। वहीं भाजपा ने हरियाणा को स्वच्छ व ईमानदार सरकार दी है। भाजपा ने भेदभाव करने वाली सरकार की जगह सबका साथ सबका विकास के मंत्र को लेकर चलने वाली सरकार दी है।

गरीबों के घर में भाजपा का विकास…..
प्रधानमंत्री ने कहाकि भाजपा सरकार ने जो विकास किया है वह सड़कों पर दिखता है, गरीबों के घरों में दिखता है। हमारी सरकार ने गरीबों को पक्का मकान दिया है। भाजपा ने खर्ची व पर्ची के खेल पर ताला लगाया। भाजपा का विकास देखना है, तो हर वंचित व हर शोषित के घर में देखिए, उनको भाजपा ने उनका हक दिया है।

धारा 370 हटाकर वीर माताओं का कर्ज चुकाया……
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धारा 370 का जिक्र करते हुए कहा हमारी सरकार ने इस धारा को हटाकर वीर माताओं का कर्ज चुकाया है। उन्होंने कहा पहले जम्मू-कश्मीर की धरती पर आतंकवाद से लड़ते लड़ते हरियाणा का वीर जम्मू-कश्मीर में अपने प्राणों की आहुति देते आये हैं। धारा-370 हटाकर जो सबसे बड़ा संतोष मिला है वह मेरे वीर जवानों को श्रद्धांजलि दी है वीर जवानों को नमन करते हुए मैंने धारा-370 की बलि चढ़ाई है।

ये दिग्गज रहे मौजूद …….
इस मौके पर प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला, भाजपा प्रत्याशी कैप्टन अभिमन्यु, सुरेंद्र बरवाला, आशा खेदड, रणवीर गंगवा, डा कमल गुप्ता, सोनीली फौगाट, विनोद भ्याना और सांसद सुनीता दुग्गल सहित अनेक भाजपा नेता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *