इस छोटी बच्ची ने पीएम को पत्र लिखकर, बताया कुछ ऐसा कि जानकर चौंक जाएंगे आप

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Suman Kashyap, Yuva Haryana

Haryana, 23-05-2018

टोहाना के गांव रत्ताखेड़ा निवासी कक्षा चौथी की छात्रा ने एक ऐसा का किया हैं, जिसे करने की कोई हिम्म्त न कर सका। जी हां, इस छोटी सी बच्ची ने पिरथला-ललौदा रेलवे स्टेशन के बदतर हालाकों के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अवगत करवाया है। साथ ही रेलवे स्टेशन पर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने की मांग की है।

गांव रताखेड़ा की छात्रा जसविंद्र कौर ने पीएम को लिखे पत्र में रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को आने वाली परेशानी से अवगत करवाया है। आपको बता दें कि इस रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए मूलभूत सुविधाओं के अभाव काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। यहां हर तरफ गंदगी का आलम बना हुआ है।

चौंकाने वाली बात तो यह है कि इस रेलवे स्टेशन पर एक भी शौचालय नहीं है और रेलवे स्टेशन पर आसपास के सैंकड़ो यात्री यात्रा करते हैं। रेलवे स्टेशन के हालात इतने खस्ता हैं कि यहां पीने के पानी क भी कोई सुविधा नहीं है। यात्रियों को पीने का पानी अपने साथ लेकर चलना पड़ता है।

जानकारी के मुताबिक पिरथला-ललौदा रेलवे स्टेशन के माध्यम से रेलवे मंत्रालय को हर महीने दो लाख रुपये की आमदनी होती है। हर महीने करीब 8 हजार लोग यहां से अपनी यात्रा करते है।  लेकिन समस्याओं की ध्यान देने वाला कोई नहीं है।

रेलवे प्रशासन भी आंकों मूदकर बैठा है। ऐसे में बच्ची का ये प्रयास रंग लाएगा या नहीं, अब यह देखा जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *