अंबाला छावनी स्टेशन को उड़ाने की धमकी, हाई अलर्ट पर पुलिस- डीजीपी

Breaking बड़ी ख़बरें हरियाणा
Suren Sawant, Yuva Haryana
Sirsa, 09 June, 2018
हरियाणा के पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने कहा कि अम्बाला छावनी स्टेशन को उड़ाने की लश्कर-ए- तैयबा की धमकी को लेकर पुलिस हाई अलर्ट पर है। विशेष रूप से अम्बाला, कालका और चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन पर सुरक्षा पहरे को कड़ा कर दिया गया है।
उन्होंने दावा किया कि डेरा सच्चा सौदा के प्रवक्ता डॉ. आदित्य इंसा सहित अन्य 13 आरोपियों की गिरफ्तारी शीघ्र होगी। इसके लिए एसआईटी हरसंभव प्रयास कर रही है। डीजीपी ने सिरसा के पुलिस अधीक्षक हामिद अख्तर द्वारा चलाये जा रहे ऑपरेशन प्रबल प्रहार की सराहना की। साथ ही कहा कि सिरसा की तर्ज़ पर पूरे प्रदेश में नशे के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा।
डीजीपी संधू आज सिरसा में डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल का उदघाटन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने सिरसा की पुलिस लाइन में डीएवी पुलिस पब्लिक स्कूल के 2 करोड़ 74 लाख रुपये की लागत से बने नए भवन का शुभारंभ किया। डीजीपी ने बताया कि प्रदेश भर में 22 स्कूल स्थापित किये गए हैं। इन स्कूलों में 16000 बच्चे शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं।
पुलिस कर्मचारियों के बच्चों को अच्छी शिक्षा देने की दिशा में यह महत्वपूर्ण कदम है। भविष्य में अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए भी व्यवस्था की जाएगी। ताकि पुलिस कर्मचारियों के बच्चों को बेहतरीन माहौल में उच्च शिक्षा के लिए उपयुक्त कोचिंग दिलवाई जा सके।

डीजीपी संधू ने कहा कि प्रदेश में नशे के खिलाफ पुलिस ने कई अहम कदम उठाए हैं। उसके साकारात्मक परिणाम सामने आए हैं। आज सिरसा के जीवननगर में भी नशे के खिलाफ सम्मेलन हो रहा है। जनभागीदारी से ही नशे की रोकथाम की जा सकती है।
उन्होंने कहा कि गांव बन्द कार्यक्रम के दौरान पूरे प्रदेश में कई मुकदमे शरारती तत्वों के खिलाफ दर्ज किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *