तीन IAS और 8 HCS अधिकारियों के तबादलें के साथ जिम्मेदारियां बढ़ी

Breaking सरकार-प्रशासन हरियाणा

हरियाणा सरकार ने राज्यै के तीन IAS अफसरों समेत 11 के तबादले और नई नियुक्तियां की हैं। सीनियर IAS टीएल सत्यप्रकाश को¬ औद्योगिक प्रशिक्षण एवं रोजगार विभाग का महानिदेशक और हरियाणा कौशल विकास, औद्योगिक प्रशिक्षण एवं रोजगार विभाग का सचिव बनाया गया है। साथ ही उन्हें कुंडली-मानेसर-पलवल प्राधिकरण के ओएसडी और नामित मुख्य कार्यकारी अधिकारी का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है।

प्रदेश सरकार ने सोमवार को तीन IAS और 8 HCS अफसरों के तबादला एवं नियुक्ति के आदेश जारी किए हैं। मौलिक शिक्षा विभाग के निदेशक और हरियाणा स्कूल शिक्षा विभाग के अतिरिक्त सचिव राजनारायण कौशिक को हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद के राज्य परियोजना निदेशक का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है। वहीं चरखी दादरी के अतिरिक्तउपायुक्त IAS प्रदीप दहिया को रेवाड़ी भेजा गया है। HCS अफसरों में नियुक्ति की प्रतीक्षा कर रहे यशेंद्र सिंह को गुरुग्राम मंडल आयुक्त कार्यालय में ओएसडी और इस पद पर तैनात रहे मनोज कुमार को हरियाणा राज्य कृषि विपणन बोर्ड गुरुग्राम का जोनल प्रशासक लगाया गया है। यहां पर तैनात राम कुमार सिंह गुरुग्राम के अतिरिक्त उपायुक्त होंगे।

इसी तरह, पंचकूला के संपदा अधिकारी जगदीप ढांडा को हरियाणा डेयरी विकास सहकारी प्रसंघ लिमिटेड पंचकूला का सीएओ लगाया गया है। इस पद पर रहे सतीश कुमार सिंगला को पंचकूला में ही हैफेड का सचिव बनाया गया है। वहीं, गुरुग्राम में रोडवेज महाप्रबंधक दलबीर सिंह को महम का एसडीएम लगाया गया है। साथ ही उन्हें रोहतक जिला परिषद का मुख्य कार्यकारी अधिकारी भी बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *