12वीं के नतीजों में हरियाणा बोर्ड की लापरवाही, रिचैकिंग में जुड़वां बहने बनीं टॉपर

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा

Yuva Haryana
Hisar, 09 July, 2018

हरियाणा शिक्षा बोर्ड की 12वीं की परीक्षा नतीजों में जिन दोनों जुड़वां बहनों को सातवें और आठवें नंबर पर भेज दिया था, अब दोनों ने रिचैकिंग में मोर्चा मार लिया है. जुड़वां बहनों में पूनम आठवें से पहले पर और पुष्पा सातवें से तीसरे नंबर आ गई है।

आदमपुर मंडी के सदलपुर गांव की इन दोनों जुड़वां बहनों को अपनी मेहनत पर भरोसा था, इसलिए परीक्षा के नतीजे घोषित होने के बाद रिचैकिंग के फार्म भर दिये। अब छात्रा पूनम के 10 अंक बढ़ गए हैं वहीं पुष्पा के 7 अंक बढ़ गए हैं।

दरअसल बोर्ड की परीक्षाओं में पुष्पा ने 500 में से 480 अंक लिये थे वहीं पूनम के 500 में से 479 अंक बने थे, लेकिन दोनों ही छात्राओं ने रिचैकिंग के फार्म दाखिल कर दिये। अब पूनम के दस अंक बढ़ने से 479 से 489 अंक हो गए है वहीं पुष्पा के 7 अंक बढ़ने के बाद 480 से 487 अंक हो गए हैं।

नये नतीजों के बाद जहां पूनम बोर्ड की लिस्ट में टॉपर हो गई है, जबकि पुष्पा सातवीं रैंक से ऊपर उठकर तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

पुष्पा के पिता हंसराज ने बताया कि यह लापरवाही का नतीजा है कि जो टॉपर हैं उनके पेपर सही से चैक नहीं किये गए। अब तीन-तीन प्राध्यापकों ने दोबारा से पेपर चैक किया है जिसके बाद यह नतीजे आए हैं।

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *