दक्षिण हरियाणा में तैयार किया जा रहा है पर्यटन स्थल, जायजा लेने पहुंचे सीएम खट्टर

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष
Ajay Atri, Yuva Haryana
Rewari, 29 Sept, 2018
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर आज रेवाड़ी पहुंचे, जहां उन्होंने मसानी बैराज में करोड़ों रुपए की लागत से तैयार किए जा रहे पर्यटक स्थल का जायजा लिया व संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

इस मौके पर पत्रकारों से बातचीत में मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि 32 सालों में पिछली सरकारों ने इस बैराज पर करोड़ों रुपए खर्च किए, लेकिन आज तक किसी को भी इस बार आज का कोई लाभ नहीं मिला। 2 साल पहले मौजूदा सरकार ने इस बैराज को पर्यटक स्थल बनाने का फैसला लिया और इन 2 सालों में बैराज का वाटर लेवल 15 से 60 फुट तक ऊपर आ गया है।

उन्होंने कहा कि जयपुर से यहां बैराज का पानी आता था, लेकिन पिछले कुछ सालों से पानी आना बंद हो गया। अब यमुना का सरप्लस पानी भी इस बैराज में छोड़ा जाएगा, जिसके चलते बैराज के आसपास लगती 9 ग्राम पंचायतों व किसानों को इसका भारी लाभ मिला है।

खट्टर ने कहा कि जल्द ही इस बैराज को कृत्रिम झील के रूप मैं तैयार किया जा रहा है और टूरिज्म प्रोजेक्ट के तहत यहां लेख भी बनाई जाएंगी, ताकि दिल्ली जयपुर हाईवे से गुजरने वाले यात्री भी इसका लुत्फ उठा सकें।

वहीं पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बिजली विभाग में कर्मचारियों की भर्ती का मामला अदालत में विचाराधीन है। आवेदकों के टेस्ट भी ले लिए गए थे, लेकिन कुछ लोग सरकार के काम में रोड़ा बन जाते हैं, जिनकी वजह से यह काम अभी रुका हुआ है, लेकिन सरकार हर विभाग में भर्तियों पर तेजी से काम कर रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *