नए लुक में नजर आएगी झज्जर की ट्रैफिक पुलिस, वर्दी में लगेंगे कैमरे, बदला गया है फोरहेड

Breaking बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

झज्जर की ट्रैफिक पुलिस अब नए लुक में नजर आएगी। चौराहे पर खड़े होने वाले ट्रैफिक पुलिस जवानों को नए डिजाइन के टॉप हैट दिए गए हैं । इस टॉपहैट को बदलने का मकसद ट्रैफिक पुलिस को पहले से स्मार्ट बनाना हैं। आमजन के बीच अच्छी छवि बनाने तथा वाहन चालकों को दूर से नजर आने के लिए ऐसा किया गया है। टॉपहैट के साथ यातायात पुलिस कर्मियों को रिफ्लेक्टिव जैकेट्स भी दिए गए हैं।

रिफ्लेक्टिव जैकेट पहने हुए ट्रैफिक पुलिस कर्मचारी अंधेरे में भी दूर से नजर आएंगे। सफेद कमीज व नीली पेंट के ऊपर रिफ्लेक्टिव जैकेट तथा टॉप हैट पहने ट्रैफिक पुलिस कर्मी खूबसूरत भी लगेंगे। इससे वे उतना आराम दायक भी महसूस करेंगे। इस हैट पहनने से धूप से भी बचाव होगा ओर पुलिस कर्मी अपने आपको को तरोताजा महसूस करेंगे। पुराने हैल्मेट भारी भरकम थे। इस बारे में ट्रैफिक पुलिस कर्मी कई बार शिकायतें भी कर चुके थे। पारदर्षिता लाने के लिए वर्दी में ही बॉडी कैमरे फिट किये जाएंगे, ताकि कोसो को भी एक दूसरे से शिकायत न हो पाए। काम मे पूरी तरह से पारदर्शिता लाई जाएगी।

पुलिस अधीक्षक पंकज नैन ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस को स्मार्ट बनाने की ओर झज्जर पुलिस का यह पहला कदम है। ट्रैफिक पुलिस को नया लुक देने की कोशिश की गई है। उन्होंने बताया कि ट्रैफिक पुलिस पुलिस का चेहरा होता है। ट्रैफिक पुलिस से कुछ कर्मचारियों की छटनी करके चुस्त तंदुरुस्त जवानों को तैनात किया गया है । जिससे कि यातायात व्यवस्था को व्यवस्थित तथा चुस्त दुरुस्त बनाए रखा जा सके । उन्होंने बताया कि झज्जर यातायात पुलिस के कर्मचारियों की वर्दी को भी पहले से बेहतर किया गया है । जल्द ही सभी ट्रैफिक पुलिस कर्मचारियों को  बॉडी कैमरा व अन्य जरूरी सामान भी उपलब्ध करा दिया जाएगा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *