रोहतक शहर के ऊपर से गुजरेगी ट्रेन, एलीवेटिड रेलवे ट्रैक का काम हुआ शुरु

Breaking बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा

शहर के बीचोंबीच रेलवे ट्रैक और वहां पर जाम के हालात से आप भी दो चार हुए होंगे. लेकिन अब रोहतक शहर में ट्रेन ऊपर से गुजरेंगी । जी हां, रोहतक शहर में एलीवेटिड रेलवे ट्रैक का विधिवत तरीके से भूमि पूजन किया गया।

इस भूमि पूजन ने सीएम मनोहर लाल खट्टर शामिल हुए। इस दौरान प्रदेश के सहकारिता राज्य मंत्री मनीष ग्रोवर भी मौजूद थे। यह ट्रैक रोहतक-गोहाना-पानीपत रेलवे लाइन पर बनेगा। इस परियोजना पर करीब 350 करोड़ रूपए की लागत आएगी और यह परियोजना 18 माह में पूरी होगी।

करीब छह किलोमीटर लंबी सड़क बनने के बाद शहर में जाम की समस्या से निजात मिलेगी. वहीं लोगों को किसी प्रकार की अड़चन भी नहीं होगी । उल्लेखनीय है कि इस तरह के ट्रैक जापान और चीन में पहले से हैं।

रोहतक वालों की सबसे बड़ी समस्या यहां की रेल लाइन है. लिहाजा इस रेल लाइन को एलिवेटेड करने का फैसला किया गया है. रोहतक से गोहाना तक 4 किलोमीटर की दूरी मैं रेलवे ट्रैक को एलिवेटेड किया जाएगा

एलिवेटिड रेलवे ट्रैक पूरा होने के बाद नीचे 10 मीटर का माल रोड बनाया जाएगा। इसे पीडब्ल्यूडी विभाग प्रोजेक्ट पूरा होने के बाद तैयार करेगा। इस प्रोजेक्ट के शुरू होने के बाद दो साल का समय लगेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *