अग्निकांड की 23वीं बरसी पर अभय चौटाला ने दी 11 लाख की राशी, विधानसभा में उठाएंगे पीड़ितों को नौकरी दिलवाने का मुद्दा

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Dabwali, 23 Dec, 2018

23 दिसंबर 1995 कां यह दिन भुलाया नहीं जाता। घटना के 23 साल बाद भी यह दिन एक काले दिवस के रूप में याद आता है। आज के ही दिन डीएवी स्कूल के वार्षिकोत्सव में हुए भीषण अग्निकांड में कितने ही मासूम बच्चे, बड़े इस आग की भेंट चढ़ गए थे। जब भी लोग इस मंजर को याद करते हैं तो आज भी वह सिहर उठते है , इस घटना का दंश झेल चुके लोगों की आंखे आज भी नम हो जाती हैं, जिन्होंने अपने परिजनों व प्रियजनों को इस घटना में खो दिया था।

शहर के चौटाला रोड पर अग्निकांड के घटना सथल पर 23 वी बरसी पर स्मारक स्थल पर सर्वधर्म  सभा का आयोजन किया गया । जहां प्रशासन और इनेलो से अभय सिंह चौटाला सहित लोगों ने शामिल होकर दिवंगत को श्रद्धांजलि देते हुए श्रदासुमन अर्पित किए। वही संघ की ओर से इस बार अग्नि सुरक्षा थीम पर श्रद्धांजलि समारोह किया गया ।

जहां प्रशासन व अग्निकांड स्मारक एसोसिएशन की और से आमजनों को अग्नि सुरक्षा दिवस के रूप में प्रदर्शनी करके जागरूक किया गया, जिसमें डबवाली एसडीएम ने भी शिरकत की। इसके अलावा दिवंगतों को श्रद्धांजलि देने के लिए शहर की विभिन संस्थाओं की और से रक्तदान शिविर भी लगाए गए, जिसमें शहर व आसपास के लोगों ने रक्तदान कर दिवंगतों को श्रद्धांजलि दी।

इस संबंध में जानकारी देते हुए अग्निकांड संघ प्रवक्ता एवं पार्षद विनोद बांसल ने बताया कि संघ की और से लिए गए फैसले के मुताबिक समारोह में अग्नि सुरक्षा थीम पर परदर्शनी व प्रतियोगिता को शेड्यूल किया गया है, जिसमें विभिन स्कूलों के बच्चों ने अग्नि सुरक्षा थीम पर भाषण व कविता के माध्यम से दिवंगतों को श्रद्धांजलि दी। साथ ही अभय चौटाला का भी 11 लाख की सहयोग राशी देने के लिए आभार व्यक्त किया।

वहीं विशेष तौर पर नेता प्रतिपक्ष अभय सिंह चौटाला ने दिवंगतों को श्रद्धांजलि देते हुए श्रदासुमन अर्पित किए और अग्निकांड पीड़ितों की हर संभव सहायता करने की बात कही। उन्होंने इन मुद्दों को खासकर नौकरी दिए जाने के आश्वासन को विधानसभा में जोर शोर से उठाए जाने की बात भी कही।

अभय सिंह चौटाला ने कहा कि डबवाली अग्निकांड को कभी भुलाया नहीं जा सकता, अग्निकांड के जो पीड़ित हैं, उनमें आज भी कुछ बच्चें है जिसके लिए सरकार को 100 फीसदी सोचना चाहिए। जिसमे पेंशन के रूप में पैसा दिया जा सके ताकि उनका रोजगार और टाइम पास हो सके अपना समय गुजर सके।

साथ इन्हें सरकार सहयोग क,रे साथ ही मैं 28 तारिक को खुद मुख्यमंत्री से मिलुगा और तमाम पीड़ितों के बार में बातचीत करूंगा। चौटाला ने कही कि मैं कोई भी राजनीति नही करूंगा और केवल सामाजिक बात ही करूंगा। उन्होंने किया तो ठीक वरना अगर लोगों और भगवान्ने हमें टाइम दिया तो हम इसको 100 फीसदी पीड़ितों की मदद करेंगे।

साथ ही मैंने 11 लाख दिए जाने की घोषणा की अगर जरुरी हुआ तो 21 लाख भी देंगे। जो कि मैंने पढ़ाई को लेकर एक कंप्यूटर सेंटर बनाने के लिए दिए हैं। जननायक ट्रस्ट की तरफ से कंप्यूटर टीचर भी हम रखेंगे, ताकि कोई दिक्कत न हो।

वहीं डबवाली एसडीएम सुरेन्द्र सिंह ने कहा की वह खुद इस दिन को कभी भुला नहीं सकते और यह बेहद दुखद दिन है। आज प्रशासन की और से लोगों को अग्नि सुरक्षा के बार मे प्रदर्शनी के मध्यम से जागरूक किया गया और साथ ही यहां पर सीएम की घोषणा द्वारा मल्टीपरपज हॉल बनाए जाने के लिए सरकार की ओर से 14 लाख 58 हजार की राशी से हाल बनकर तैयार होगा, जो कि 2 महीने के अंदर तैयार हो जाएगा ।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *