केमिकल से भरा हुआ ट्रक नहर में गिरा, नहर का पानी पीने से हो सकते हैं बीमार

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा

Jagbeer Ghangash, Yuva Haryana
Bhiwani, 18 June, 2018

भिवानी के पास भिवानी तोशाम बाईपास के समीप नहर में केमिकल से भरा हुआ ट्रक गिर गया है। हालांकि अभी तक किसी  प्रकार के जानी नुकसान की कोई खबर नहीं है, लेकिन सबसे बड़ा खतरा काफी लोगों को होने की उम्मीद जताई जा रही है।

भिवानी जिला में सोमवार सुबह उस समय हङकंप मच गया जब तोशाम रोङ पर जूई फिडर नहर में एक ट्रक गिर गया। ट्रक चालक सुरक्षित है, लेकिन ट्रक में केमीकल होने और पानी के साथ बहने पर खतरे का अंदेशा हो गया। सूचना पाकर सिंचाई विभाग के एसडीओ मनीष छिल्लर मौके पर पहुंचे और जलघरों के लिए जाने वाले पानी के मोगों को बंद कर नहर में बह रहे पानी के सेंपल लिए। राहत की बात ये रही कि ये रही कि ये केमीकल खतरनाक नहीं, बल्कि एंटी बायॉटिक दवा बनाने का था। केमीकल की मात्रा करीब 17 टन होने के चलते अभी ट्रक नहीं निकल पा रहा।

बताया जाता है कि कमेकिल से भरा एक ट्रक मुंबई से हिमाचल के लिए जा रहा था। जैसे ही ट्रक तोशाम बाइपास पर जूई फिडर नहर के साथ बने रोङ पर पहुंचा तो सामने से एक ट्रक आया। सामने वाले ट्रक से बचाने के लिए चालक ने जैसे ही अपने ट्रक से कट मारना चाहा तो अचानक स्टेरिंग खराब हो गया और ट्रक नहर में गिर गया।
गनिमत रही कि नहर में पानी ज्यादा होने के चलते ट्रक धीरे-धीरे गिरा और चालक सुरक्षित बच गया। लेकिन जब चालक ने बताया कि ट्रक में केमीकल है तो पूरे क्षेत्र में हङकंप मच गया। सूचना पाकर सिंचाई विभाग के एसडीओ मनीष छिक्कारा मौके पर पहुंचे और ट्रक के मालिक से फोन कर केमीकल के बारे में जानकारी ली। मालिक ने बताया कि ट्रक में कोई खतरनाक केमीकल नहीं है।
सिंचाई विभाग के एसडीओ मनीष छिक्कारा ने बताया कि ट्रक मालिक ने बताया है कि ये केमीकल एंटी बायॉटिक दवा बनाने का है जिसका पानी में मिलने पर कोई दुषप्रभाव नहीं है। फिर भी जनहित में जलघरों में जाने वाले पानी के मोगों को जनस्वास्थ्य विभाग बंद कर रहा है और केमीकल मिले हुए पानी के सेंपल लिए जा रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *