कंप्यूटर टीचर्स और लैब सहायकों पर हल्का लाठीचार्ज, वाटर कैनन से खदेड़ने की कोशिश

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें रोजगार सरकार-प्रशासन हरियाणा

Umang Sheoran, Yuva Haryana
Panchkula, 28 May, 2018

अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे कंप्यूटर टीचरों और लैब सहायकों को एक बार फिर लाठियां खाने को मिली है। यहां पर आज जैसे ही जिला उपायुक्त के साथ बातचीत विफल हई तो आंदोलनकारियों ने शिक्षा सदन की तरफ कूच कर दिया।

यहां पर पुलिसकर्मियों ने कंप्यूटर शिक्षकों और लैब सहायकों को रोकने के लिए बैरिकेट्स लगाए गए, लेकिन जैसे ही कंप्यूटर शिक्षक और लैब सहायक आगे बढ़ने लगे तो पुलिस ने पहले तो वाटर कैनन का इस्तेमाल कर खदेड़ने की कोशिश की।

वहीं जब प्रदर्शनकारी वाटर कैनन से भी आगे बढ़ते रहे तो पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए हल्का लाठीचार्ज भी किया।

बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों पर वाटर कैनन और लाठीचार्ज का प्रयोग पंचकूला पुलिस द्वारा किया गया जिसमें फिर से 50 से ज्यादा कंप्यूटर टीचरों को हॉस्पिटल पहुंचा दिया गया प्रधान समेत 50 से ज्यादा कंप्यूटर टीचर्स और लैब सहायकों को गिरफ्तार कर लिया गया।

 

निदेशक से वार्ता विफल होने से बिफरे कर्मचारी 

प्रदर्शन को देखते हुए सुबह ही शिक्षा शिक्षा विभाग के निदेशक अपने कंप्यूटर टीचर और लैब सहायकों को बातचीत के लिए बुलाया। लेकिन निदेशक ने मुख्यमंत्री की घोषणा पर अपने हाथ खड़े करते हुए गेंद को सरकार के पाले में डाल कर अपना पल्ला झाड़ लिया जिसके बाद गुस्साए कर्मचारियों ने शिक्षा सदन के घेराव का फैसला कर लिया।

 

आगामी 31 मई को सेवा समाप्ति 

प्रदेश में इस समय कार्य कर रहे 5000 की संख्या में कंप्यूटर टीचर्स और लैब सहायक की सेवा समाप्ति इसी महीने हो रही है। बीते 20 दिसम्बर 2017 को मुख्यमंत्री ने कंप्यूटर टीचर्स का वेतन बढ़ाकर 21715 रु और लैब सहायकों का वेतन 11429 रु के साथ सेवा सुरक्षा की घोषणा की थी मगर 5 महीने से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी घोषणा को लागू ना किये जाने से कर्मचारियों में इस कदर रोष है कि उनको अब लाठियों और डंडों से भी दर नहीं लगता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *