सोनीपत में पंचायत का तुगलकी फरमान, लड़कियों के जींस और मोबाइल पर लगाया बैन

Breaking कला-संस्कृति चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा

Yuva Haryana
Sonipat, 16 April, 2018

सोनीपत के गोहाना इलाके में ईशापुर खेड़ी गांव की पंचायत ने एक तुगलकी फरमान लागू किया है। पंचायत ने गांव में लड़कियों के जींस पहनने और मोबाइल रखने पर रोक लगा दी है।

गांव के सरपंच ने कहा कि अब गांव की कोई भी लड़की ना तो जींस पहनेगी और ना ही मोबाइल रख सकेगी। इतना ही नहीं गांव में सरपंच ने इसके लिए मुनादी भी करवा दी है।

ग्रामीणों का कहना है कि कुछ दिन पहले ही गांव की कुछ लड़कियों दूसरे लड़कों के साथ चली गई थी जिसके चलते गांव की पंचायत का बहुत अपमान हुआ था और इसी के चलते यह फैसला लिया गया है।

पंचायत का मानना है कि मोबाइल फोन के कारण ही इस प्रकार की घटनाएं हो रही है जिस वजह से अब गांव में लड़कियों के मोबाइल फोन रखने पर रोक लगाई जा रही है।

गांव के सरपंच प्रेम सिंह बताते हैं कि मोबाइल फोन रखने और अलग पहनावा करने वाली कुछ लड़कियों थोड़े दिन पहले ही गांव से अन्य गांवों के लड़कों के साथ फरार हो गई थी इससे गांव की बदनामी हुई है। पंचायत ने यह फैसला सर्वसम्मति से लिया है।

ग्रामीणों का मानना है कि मोबाइल रखने से लड़कियां दूसरे लड़कों से बात करती है और उनका व्यवहार भी खराब होता है, इसलिए मोबाइल फोन के इस्तेमाल पर रोक लगाना ठीक है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *