इंटरनेट कॉल के जरिये मांगी थी फिरौती, एक आरोपी पहले था उसी दुकानदार के पास सैल्समेन

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Pardeep Dhankar, Yuva Haryana

बहादुरगढ़ में कॉस्मेटिक की दुकान चलाने वाले एक दुकानदार से फिल्मी अंदाज में रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। दोनों आरोपियों ने इंटरनेट कॉल के जरिए पीड़ित से पैसे का इंतजाम रखने की बात कही थी और पैसे नहीं देने पर दुकान जलाने की धमकी दी थी।

दोनों आरोपियों की पहचान बहादुरगढ़ के बैंक कॉलोनी निवासी सचिन और नई बस्ती निवासी आकाश के रूप में हुई है। दोनों आरोपी बहादुरगढ़ में एक गारमेंट शॉप पर सेल्समैन का काम करते हैं। इनमें से एक आरोपी सचिन पहले पीड़ित दुकानदार की दुकान पर सेल्समैन का काम करता था और पैसे की तंगी के चलते दोनों आरोपियों ने रंगदारी मांगने का प्लान बनाया था।

बहादुरगढ़ के सिटी थाना प्रभारी बिजेंद्र ने बताया कि आरोपियों ने बहादुरगढ़ कि भगत सिंह मार्केट में स्थित सुहाग कॉस्मेटिक सेंटर के मालिक संदीप से रंगदारी की मांग की थी। आरोपियों ने फिल्मी अंदाज में टेक्नोलॉजी का प्रयोग करके वारदात को अंजाम देने की कोशिश की थी। ताकि इन्हें कोई पकड़ न सके। लेकिन पुलिस ने इन्हें समय रहते गिरफ्तार कर लिया।

एसएचओ बिजेंद्र ने बताया कि आरोपियों ने मंगलवार की रात को कॉस्मेटिक सेंटर के शटर पर पेट्रोल छिड़क दिया था और बुधवार की दोपहर मोबाइल में इंडीकॉल और फ्री कॉल ऐप इंस्टॉल कर इंटरनेट कॉल के माध्यम से कॉस्मेटिक सेंटर के मालिक से रंगदारी की मांग की थी। उन्होंने बताया कि आरोपी सचिन ने 2018 में इसी कॉस्मेटिक सेंटर में नौकरी की थी। और उसे पता था की दुकानदार आसानी से पैसे का इंतजाम कर लेगा। दोनों आरोपी इससे पहले एक ही गारमेंट शॉप में काम करते थे।

उन्होंने दुकान के मालिक से उधार ले रखा है और पैसे की तंगी के चलते इस वारदात को अंजाम देने की कोशिश की है। फिलहाल शहर थाना पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। साथ ही पुलिस ने वारदात के लिए प्रयोग किए गए मोबाइल फोन बरामद करने के लिए भी कोशिश प्रारंभ कर दी है।3

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *