अल्ट्रासाउंड सेंटर की आड़ में भ्रूण लिंग जांच का भंडाफोड़, डॉक्टर समेत दो गिरफ्तार

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Pardeep Dhankar, Yuva Haryana
Bahadurgarh, 02 Aug, 2019

बहादुरगढ़ में गर्भ में भ्रूण के लिंग जांच करने का गिरोह चल रहा था। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लिंग जांच करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पुलिस की मदद से बहादुरगढ़ के बैंक कॉलोनी स्थित रोहिनी क्लीनिक में चल रहे अवैध अल्ट्रासाउंड सेंटर को सील कर दिया है। यहां एक डॉक्टर और उसकी सहयोगी महिला को गर्भ में भ्रूण के लिंग की जांच करते रंगे हाथों पकड़ा गया है।

आरोपियों से 27 हजार रुपये नगद बरामद किए गए हैं और क्लीनिक के अंदर अवैध रूप से सखी अल्ट्रासाउंड मशीन को भी जप्त कर लिया गया है। डीएसपी अजायब सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इस सारी कार्रवाई को अंजाम दिया है। उन्होंने बताया कि डॉक्टर सौरभ जैन और सुमन नाम की उसकी सहयोगी महिला को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी डॉक्टर इससे पहले भी नरेला में पीएनडीटी एक्ट के तहत ही गिरफ्तार हो चुका है।

उन्होंने बताया कि सोनीपत के कुंडली की महिला सुमन ग्राहकों को डॉक्टर सुभाष जैन के क्लीनिक तक लाती थी और 35 हजार रुपये में गर्भ में भ्रूण के लिंग जांच करने का सौदा तय किया जाता था। फिलहाल आरोपियों के कब्जे से 27 हजार रुपए बरामद कर लिए गए हैं। लेकिन 8 हजार रुपये के साथ तस्वीर नाम का एक डॉक्टर फरार हो गया। जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास पुलिस की ओर से किए जा रहे हैं।

हम आपको बता दें कि इससे पहले भी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बहादुरगढ़ शहर में कई जगह छापेमारी कर भ्रूण लिंग जांच करने वाले आरोपियों को सलाखों के पीछे पहुंचा चुकी है। लेकिन पैसों की चाहत रखने वाले डॉक्टर अनैतिक कार्य करने से बाज नहीं आ रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग को अल्ट्रासाउंड सेंटर चलाने वाले डॉक्टरों पर और ज्यादा शिकंजा करने की आवश्यकता है। तभी जाकर हम बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ नारे को साकार कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *