दर्दनाक हादसा: मकान का छज्जा गिरने से दो बच्चियों की मौत, दो गंभीर घायल

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana, Mahendergarh

अटेली में मकान का छज्जा गिरने से एक दर्दनाक हादसा हो गया। जिसमें दो बच्चों की मौत हो गई। वहीं दो अन्य युवक घायल हो गए। घायलों को सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें हायर सेंटर रोहतक के लिए रेफर कर दिया गया। वहीं घायल युवकों में से उपचार के दौरान एक युवक का पैर कट गया, वहीं दूसरे के सिर में चोट लगी है।

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक दीपक सहारन, डीएसपी साधूराम व थाना प्रभारी सज्जन सिंह पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और बच्चों को मलबे से निकलवाया। दोनों बच्चियों को पोस्टमार्टम के लिए शव को नारनौल भेजा गया, वहीं घायलों को सामान्य अस्पताल अटेली में प्राथमिक उपचार के बाद हायर सेंटर रोहतक के लिए रेफर कर दिया गया।

आपको बता दें अटेली में बने एक मकान में लोहे के गाटर-पट्टी का छज्जा लगा हुआ था जिसके उसके ऊपर शौचालय बना रखा था। पुराना भवन होने के कारण गाटर कमजोर हो गए। वह शौचालय का वजन सह नहीं पाए और टूट गए। जिससे छज्जा व उसके ऊपर बना शौचालय भी आ गिरा। छज्जा गिरते वक्त वहां खेल रहे राकेश (8) वर्षीय बच्ची छोटां व (6) वर्षीय बच्ची मुन्नी तथा दो किशोर, जिसमें रोहित (18) पुत्र बेगराज व आकाश (16) पुत्र गुलाटी छज्जा के नीचे दब गये।

मृतक बच्चियों के चाचा कर्ण सिंह व पिता राकेश कुमार ने कहा कि हादसा मकान मालिक की गलतियों के कारण हुआ हैं। उन्होंने कहा कि मकान इतना जर्जर हो चुका, लेकिन मकान मालिक ने मकान की मरम्मत नहीं करवाई। जगह के अभाव के कारण गाटर लगे छज्जों पर ही शौचालय बना दिया। भारी वजन होने के चलते यह हादसा हुआ।

थाना अटेली के इंचार्ज सज्जन शर्मा ने बताया कि मृतक पिता राकेश कुमार की शिकायत पर  मकान मालिक महेंद्र सिंह के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *