तोशाम झील में नाव पलटी, हादसे में दो बच्चों की डूबने से मौत

Breaking अनहोनी बड़ी ख़बरें हरियाणा
Jagbir Ghangash, Yuva Haryana
Bhiwani, 04 June, 2018
सोमवार को भिवानी में दो परिवारों को गर्मी की छुट्टियों में अपने बच्चों को तोशाम झील में घुमाना जिंदगी भर का गम दे गया। झील में नाव पलटने से दो बच्चों की मौत हो गई। मरने वालों में 8 साल की खुशी और 12 साल का दीपक है। दीपक अपनी मां के साथ अपने मामा के गांव गोविंदपुरा आया हुआ था और अपने मामा व उसके बच्चों के साथ यहां झील में घुमने आए आए हुए थे।

बताया जाता है कि गांव गोविंदपुरा निवासी सोनू अपने बच्चों व दो बहनों के बच्चों के साथ तोशाम झील में नाव में घुम रहे थे। दो नावों में पांच-छह बच्चों सहीत करीब 12 लोग सवार थे। अचानक से एक नाव पलट गई और बच्चे पानी में गिर गए। झील पर तैनात कुछ लोगों व परिजनों ने तीन बच्चों को बचा लिया लेकिन दो बच्चों की पानी में डूबने से मौत हो गई।
सोनू नामक व्यक्ति ने बताया कि वह अपनी दो बहनों व बच्चों के साथ तोशाम झील में घुमने आए हुए थे। यहां जब वो झील में नाव में घुम रहे थे तो नाव में सुराख होने के चलते पानी घुस गया और नाव पलट गई। उन्होने बताया कि उसने अपने दो बेटों के बचा लिया, लेकिन अपनी बेटी खुशी व भांजे दीपक को नहीं बचा पाया।
वहीं तोशाम के सरपंच देवराज ने बताया कि बच्चों की उम्र कम थी और वो नाव में अटखेलियां कर रहे थे जो गलत था। उन्होने बताया कि बच्चे फवारे को पकङ कर खेलने लगे जिससे नाव का एक तरफ झुकाव हो गया और बच्चे पानी में गिर गए जिससे दो बच्चों की डूबने से मौत हो गई।
मामले की जांच कर रहे तोशाम थाना के एएसआई कृष्ण कुमार ने बताया कि सूचना मिलते ही वो तोशाम सीएचसी पहुंचे और चिकित्सकों द्वारा दो बच्चों को मृत घोषित करने पर भिवानी नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए लाए हैं। उन्होने बताया कि ये दो परिवारों के बच्चे थे जो घुमने के लिए तोशाम झील पर आए हुए थे और नाव पलटने से खुशी व दीपक नामक बच्चों की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *