जोहड़ में डूबने से दो बच्चों की मौत, गांव में पसरा मातम

Breaking अनहोनी चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Rampal Fouji, Yuva Haryana

Nangal Choudhary, 13 April, 2019

बीती शाम नांगल चौधरी के गांव थनवास में एक बड़ा हादसा हो गया, जिसमें दो नन्हे बच्चों को अपनी जान गंवानी पड़ी। घटना उस समया हुई जब गांव में एक प्रति भोज का समारोह था, जिसमें बच्चे भोजन करके वापस घर लौट रहे थे । रास्ते में श्मशान भूमि के साथ लगते जोहड़ में नहाने लग गए, उसी समय दो बच्चों का पैर फिसल गया और उनकी पानी में डूबने से मौत हो गई।

सूचना मिलते ही थाना प्रभारी संतोष कुमार अपनी टीम सहित मौके पर पहुंचे, लेकिन तब तक ग्रामीणों ने खुद के बलबूते पर रेस्क्यू कर दोनों शवों को बाहर निकाल लिया था और निकट लगते राजस्थान के कोटपूतली हॉस्पिटल में ले गए, जहां डॉक्टरों की टीम ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। इस हादसे के बाद से ही पूरे गांव में मातम छाया हुआ है।

आपको बता दें थनवास नांगल चौधरी में हरियाणा के लास्ट छोर पर बसा हुआ गांव है, जहां काफी अरसे से नहरी पानी नहीं आया था, लेकिन अब की बार आखरी छोर तक नहरी पानी पहुंचने से हर गांव के जोड़ में पानी पहुंच रहा है। जिसको लेकर ग्राम पंचायत ने जोहड़ की सफाई करवाई थी, जिससे पानी डालने से मिट्टी ताजा व नरम थी जिसे कारण बच्चों का पैर फिसल गया और दो बच्चों की जान चली गई।

दोनों ही मृतक बच्चे गरीब परिवार से संबंध रखते थे, जिसे अब पंचायत व ग्रामीणों ने सरकार व जिला प्रशासन से मांग की है कि इस दुख की घड़ी में जन भावनाएं तो परिवारों के साथ हैं, सरकार उनकी आर्थिक रूप से मदद भी करे। फिलहाल पुलिस मामला की कार्यवाही कर रही है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *