हरियाणा पुलिस के दो कर्मचारी सस्पेंड, 15 लाख की मांगी थी रिश्वत

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana, Hansi

पुलिस अधीक्षक हांसी ने भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन का देते हुए हांसी पुलिस के 2 पुलिस कर्मचारियों को भ्रष्टाचार के आरोप में बर्खास्त कर दिया है। बर्खास्त किए गए पुलिस कर्मचारी EHC भरत सिंह और विनोद कुमार है। दोनों ही कर्मचारी हांसी पुलिस लाइन में तैनात थे।

जानकारी के मुताबिक इन दोनों पुलिस कर्मचारियों ने अपने दो साथियों मनीष और आनंद के साथ मिलकर हिसार के शिवनगर निवासी रविकांत को साल 2018 में उठाया था। उस वक्त गाड़ी के नीली बत्ती लगाकर गए थे।

पीड़ित ने बताया कि आरोपी उसे हांसी, नारनौंद के रास्ते कैथल की तरफ ले गए और कहा कि फ्यूचर मेकर से तुमने काफी पैसे कमाए हैं, हमें 15 लाख रुपये देगा तो तेरा नाम नहीं आने देंगे। उसके बाद पीड़ित शख्स ने इन चारों को पांच लाख रुपये देने की हां की तो अगले दिन उसे छोड़ दिया।

इसके बाद जब पीड़ित रविकांत के पास पुलिसवाले रोजाना फोन करने लगे तो परेशान होकर विजिलेंस को इसकी शिकायत दी। जिसके बाद आरोपी मनीष के खाते में 20 हजार रुपये डलवाए और तीन लाख रुपये नकद देने पहुंचा तो विजिलेंस ने मनीष को दबोच लिया।

जब विजिलेंस की टीम ने आरोपी मनीष से गहनता से पूछताछ की तो आरोपी मनीष ने सभी के नाम कबूल कर लिये। अब हांसी पुलिस अधीक्षक ने दोनों आरोपी पुलिस कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *