उचाना के विकास की प्लानिंग चंडीगढ़ से नहीं उचाना से ही बनेगी- डिप्टी सीएम दुष्यंत

Breaking Uncategorized चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana 

Uchana, 21 Nov, 2019

चंडीगढ़,  मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि उचाना के विकास की प्लानिंग चंडीगढ़ से नहीं बल्कि उचाना से ही बनेगी। यहां से विकास की प्लानिंग जींद डीसी ऑफिस से चंडीगढ़ जाएगी। वो हर 15वें दिन उचाना आप लोगों के बीच आएंगे। आज आप लोगों से मिलने आया हूं और एक दिन पहले ही प्रोग्राम बना था इतनी भारी संख्या में आप लोग आशीर्वाद देने पहुंचे हो, आप लोगों की हर समस्या मेरी समस्या है इसलिए हर समस्या का समाधान होगा। उन्होंने कहा कि कोई भी अधिकारी लोगों को कामों को लेकर परेशान न करें और प्राथमिकता के आधार पर लोगों के काम करें। वे वीरवार को उचाना कलां के किसान सेवा केंद्र में उचानावासियों को संबोधित कर रहे थे।

– चुनाव में थे हमारे खिलाफ अब आते है हमारे पास नजर
डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कार्यकर्ता इस बात की चिंता न करें कि मुझे कुछ पता नहीं है। मुझे सब पता है किन लोगों ने हमारे लिए काम किया है। अब कुछ लोग ऐसे हमारे पास नजर आ रहे है जो चुनाव में हमारे खिलाफ थे। हर कार्यकर्ता मेरे परिवार के सदस्य की तरह है और बिना भेदभाव के विकास कार्य करवाए जाएंगे, आप लोग इतनी जल्दी न करें। उन्होंने कहा कि मेरे पास 11 विभाग है हर विभाग को समझने में कुछ समय लगेगा, जो जिम्मेदारी मेरे को चंडीगढ़ पहुंचा कर दी है उस जिम्मेदारी पर खरे उतरने का काम करूंगा। उन्होंने कहा कि जींद जिले को चंडीगढ़ से कम नहीं रहने देंगे। उचाना विकास के मामले में अग्रणी हो इस सोच के तहत काम किया जाएगा।

– खुले दरबार में बोली जनता, भ्रष्टाचार पर हो कार्रवाई
दुष्यंत चौटाला ने कहा कि शहर में नगर पालिका में हुए गोलमाल मामले में मामला दर्ज है। नगर पालिका की उस समय की चेपरपर्सन के खिलाफ भी मामला दर्ज है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग मेरे पास चंडीगढ़ आए थे अब आप लोग बताओ इस मामले में क्या किया जाए तो लोगों ने एक सुर में जबाव दिया कि जनता के पैसे का गोलमाल कोई करें उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

– पहली बार नहीं 11 साल से आ रहा हूं उचाना
डिप्टी सीएम ने कहा कि बेशक वो डिप्टी सीएम बनने के बाद पहली बार हलके में आ रहे हो लेकिन बीते 11 साल से वो हलके में आ रहे है। हर गांव के बारे में, उनकी समस्याओं के बारे में जानते है। सांसद रहते हुए काम किए, काफी योजनाएं शुरू की जिन पर काम अब ओर तेजी से होगा। उचाना के साथ पूरे प्रदेश के विकास को लेकर हमारी सरकार तत्पर है। विपक्ष के धान घोटाले के मामले में दुष्यंत ने कहा कि हमारी सरकार ने बीती साल से अधिक धान खरीदी है। इस मामले में जांच की जा रही है। जो भी बात जांच में सामने आएगी उसे अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

– खुले दरबार में पहुंचने पर डिप्टी सीएम दुष्यंत का जोरदार स्वागत
पहली बार हलके में डिप्टी सीएम बनने के बाद पहुंचे दुष्यंत चौटाला का किसान सेवा केंद्र में पहुंचने पर उचानावासियों ने जोरदार स्वागत किया। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि यहां पहुंचे उचानावासियों में जोश अधिक है इतने भारी संख्या में लोग आए है। ठेठ हरियाणवी बोली में सबसे पहले आने के बाद लोगों से बोलते हुए उन्होंने कहा कि परिवार मैं सब राजी-खुशी, गेहूं की बिजाई पूरी हुई है या नहीं, गावों में सब राजी-खुशी सहित कई हरियाणवी भाषा में बोले और उनकी समस्याओं को जाना।

इस मौके पर एसडीओ राजेश कोथ, डीएसपी दलीप सिंह, जोरा डूमरखां, विश्ववीर नंबरदार, प्रो. जगदीश सिहाग, रणबीर श्योकंद, सुरेश खटकड़, मनिंद्र श्योकंद, मनोज शर्मा, राजीव डूमरखां, सूरजमल ग्रोवर, महेंद्र लोधर, अजमेर वकील, भूरिया श्योकंद, वीरेंद्र कौशिक, धर्मबीर श्योकंद, कर्ण सिंह दरोली, शमशेर नगूरां, नसीब घसो, डॉ. ईश्वर, संदीप श्योकंद, रामनिवास करसिंधु, बलराज श्योकंद, सतपाल करसिंधु, रामकुमार करसिंधु, भलेराम श्योकंद, नरेंद्र मंगलपुर, केलो देवी, सिक्कम सफा खेड़ी, नरेश मौजूद रहे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *