बोर्ड चेयरमैन ने मातनहेल के चार परीक्षा केंद्रों का पेपर किया रद्ध, मोबाइल रखने पर एक लिपिक को भी दिया रिलीव

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Pradeep Dhankar, Yuva Haryana

Jhajjar, 27 March, 2019

शासन प्रशासन के नकल रोकने के दावों की झज्जर जिला के गांव मातलहेल में चल रही हरियाणा बोर्ड की केमेस्टृी की परीक्षा में हवा निकल गई। गांव के राजकीय वरिष्ट माध्यमिक विद्धालय ब्वायज व राजकीय कन्या वरिष्ट माध्यमिक विद्धालय में चल रही चार सेंटरों की 12 वीं कक्षा की केमेस्टृी विषय की परीक्षा को बोर्ड के चेयरमैन जगबीर सिंह ने रद्ध कर दिया।

दरअसल आज बोर्ड के चेयरमैन की फ्लाइंग गांव मातनहेल में पहुंची थी और वहां दो स्कूलों के चार सेंटरों पर जमकर नकल चल रही थी। गांव के मौजिज लोग खुद नकल कराने में लगे थे। जिसके चलते चेयरमैन ने यह कदम उठाया।

इसके अलावा वहां ड्यूटी पर तैनात एक लिपिक को भी रिलीव कर दिया गया। बताया गया है की लिपिक मोबाइल का प्रयोग कर रहा था,  जबकि नियमानुसार सेंटर पर सुपरीडेंट के अलावा किसी का भी मोबाइल रखना वर्जित है।

आपको बता दें की इन दिनों सीबीएसई व हरियाणा बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षाएं चल रही हैं। परीक्षाओं में नकल होने की बात सामने आती रही है। विशेषकर हरियाणा बोर्ड की परीक्षाओं में जमकर नकल होने की बात देखने को मिल रही है।

इसी कड़ी में आज बोर्ड के चेयरमैन जगबीर सिंह खुद मातनहेल की सेंटरों के निरीक्षण को पहुंचे थे। वहां धड़ल्ले के नकल चलती देख चेयरमैन खफा हुए। स्कूल के शौचालयों तक में लोग छिपकर नकल डाल रहे थे।

फ्लाइंग के लोगों ने लोगों को वहां से खदेड़ा और डियूटी पर तैनात स्टाफ को फटकार लगाई। इसके बाद चेयरमैन ने गांव के चार सेंटरों पर 12वीं कक्षा के केमेस्टृी के पेपर को रद्ध कर दिया। इसके अलावा मौके पर ड्यूटी पर तैनात एक लिपिक को मोबाइल लिए हुए पाया गया और उसे चेयरमैन ने ड्यूटी से रिलीव कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *