केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने किसानों को दिया बिजनेसमंत्र, आधुनिक खेती की तरफ बढ़ें किसान

Breaking खेत-खलिहान बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा

Gulshan Chawla, Yuva Haryana
Narwana, 2 May, 2018

केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह ने किसान के बेटों को एक मंत्र दिया है जिससे उनके भाग्य जाग सकते हैं. बीरेंद्र सिंह ने किसानों से कहा कि वो अपने बेटों को खेतों में लगाने की बजाय बिजनेस की तरफ आगे लाए।

नरवाना में ग्राम स्वराज अभियान के दौरान बीरेंद्र सिंह ने कहा कि किसान अपने एक बेटे को अगर खेत में लगाते हैं तो दूसरे बेटे को बिजनेस में लगाए ताकि कमाई की जरिया उनके पास मौजूद रहे।

ग्राम स्वराज अभियान के अंतर्गत मंगलवार को किसान कल्याण कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें केन्द्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेन्द्र सिंह ने जिला के 7 उन किसानों को सम्मानित किया। जिन्होने परम्परागत खेती से हटकर नवीनतम तकनीकों को अपनाकर खेती को आय उपार्जन का अच्छा जरिया बनाया है।

जिला स्तरीय कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री ने किसानों का आहवान किया कि आज जोत का आकार निरंतर घटता जा रहा है। ऐसे में आधुनिक तकनीकों पर आधारित खेती करना समय की मांग है। उन्होंने कार्यशाला में उपस्थित क्षेत्र के किसानों को सलाह दी कि वे खेती के साथ साथ इससे जुड़े व्यवसायों को भी अपनाएं और अपनी आमदनी को बढाएं।

मंत्री बीरेंद्र सिंह ने कहा है कि उनकी सरकार ने 4 करोड़ फर्जी राशनकार्ड पकड़े हैं जिसका पैसा उन लोगों को जाता था जो देश को लूट रहे थे।

बीरेन्द्र सिंह ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा नोटबंदी, प्रधानमंत्री जन धन योजना तथा जीएसटी लागू होने से ग्रामीण विकास विशेषकर किसान एवं मजदूर वर्ग को आर्थिक सम्पन्नता मिलेगी।

Read This News Also >>>>
फायर ऑपरेटर कम ड्राइवर के 1646 पदों की की निकलीं है भर्तियां, आखिरी तारीख 6/5/2018 है

2 thoughts on “केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने किसानों को दिया बिजनेसमंत्र, आधुनिक खेती की तरफ बढ़ें किसान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *