हरियाणा की बेटी ने सबसे अनोखी शादी रचा कर पेश की मिसाल, युवाओं को दिखाई नई दिशा

Breaking चर्चा में दुनिया देश बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Keshav Dhamija, Yuva Haryana

Hansi, 28 April, 2019

हांसी के जाने माने समाजसेवी प्रेम मलिक की बेटी मनीषा मलिक ने हरियाणा की सबसे अनोखी शादी रचा कर समाज और दुनिया के सामने एक नजीर मिसाल पेश की है। इस शादी को अनोखी कई कारणों से कहा जा रहा है।

पहली बात तो यह कि ये शादी इंटरकॉन्टिनेंटल है। इसके मायने यह है कि शादी का ये बंधन दो महाद्वीपों के बीच है, लड़क़ी भारत से है जबकि लड़का कॉर्ल रॉक न्यूजीलैंड से है। दोनों के धर्म भी अलग-अलग है। लड़की हिंदू धर्म से, तो लड़का क्रिशिचयन है। इससे भी रोचक बात यह है कि शादी बिना किसी दान-दहेज के कोर्ट में की गई है।

सबसे ऊपर और सबसे बड़ी बात यह है कि दोनों ही परिवार बेहद धनाढ्य है, लेकिन मनीषा मलिक के पिता प्रेम मलिक को जो पैसा अपनी पुत्री की इस शादी कर पर खर्च करना था, वो पैसा वे समाज सेवा में खर्च करेंगे। इसके मायने यह है कि प्रेम मलिक की पुत्री ने अपनी इच्छा के मुताबिक बिना किसी दान दहेज के दूसरे महाद्वीप के युवक से कोर्ट मैरिज कर एक नया नजरिया पेश किया है, जो युवा पीढ़ी के लिए एक नई दिशा का आगाज है।

अब आपको दोनों परिवारों के बारे में जानकारी दें। मनीषा मलिक के पिता प्रेम मलिक मूलत हरियाणा के हिसार जिले की हांसी तहसील में गांव सुल्तानपुर के रहने वाले हैं और इस क्षेत्र में प्रमुख समाजसेवी के तौर पर जाने और पहचाने जाते हैं। उनकी पत्नी सुनीता मलिक भी समाजिक कार्यों में अग्रणी है।

मलिक का परिवार गांव के अलावा हांसी और दिल्ली के पीतमपुरा में रहता है। मलिक की पुत्री मनीषा मलिक वैल एजुकेटिड है। वहीं जिसके साथ उनकी शादी हुई है, उनका नाम कॉर्ल रॉक है। वे मूलत न्यूजीलैंड के ऑकलैंड के रहने वाले है। उनके परिवार की ऑकलैंड में कामर्शियल प्रोप्रटी है।

इसी के साथ कार्ल रॉक दुनिया के जाने माने यूट्यबर हैं। वे ट्रैवलिंग पर वीडियो बनाते हैं, जो पूरी दुनिया में पसंद किए जाते है। कार्ल रॉक की दुनिया भर में लाखों की फैन फॉलाविंग है। कार्ल रॉक के परिवार की बात करें तो उनके पिता न्यूजीलैंड में एयरपोर्ट सिक्योरिटी आफिसर है जबकि कार्ल रॉक की माता न्यूजीलैंड में एक बैंक में अधिकारी हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *