रोहतक के उन्नति और वेदांत ने जीती जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप!

Breaking चर्चा में देश बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा के खिलाड़ी हरियाणा विशेष

Yuva Haryana

Rohtak, 12 September 2019 

जोनल में चैंपियनशिप जीतने के बाद,  रोहतक की 11 साल की लड़की उन्नति हूड्डा और 9 साल के वेदांत पाहवा ने आल इंडिया जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप की अंडर-11 केटेगरी में गोल्ड मैडल जीतकर अपने प्रदेश का नाम रोशन किया है। उन्नति को ट्रॉफी के साथ 70 हजार का चेक और वेदांत पाहवा को ट्रॉफी और 50 हजार का चेक, वर्ल्ड चैंपियन PV सिंधु के हाथो दिल्ली के इंदिरा गाँधी इंडोर स्टेडियम में सम्मान के तौर पर दिया गया।

 

 

उन्नति पिछले चार साल से रोहतक के सरकारी चौधरी छोटू राम स्टेडियम में कोच प्रवेश कुमार से कोचिंग प्राप्त कर रही है और पिछले साल भी अंडर-13 में ब्रोंज मैडल जीता था। इस साल दिल्ली में हुए जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप में उन्नति ने गुजरात की आएशा गाँधी को हराकर पहला स्थान हासिल किया है। इनके पिता डॉक्टर उपकार हूड्डा और माताजी डॉक्टर कविता हूड्डा एजुकेशन के फील्ड में कार्यरत है।

 

अभी हाल में बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के तालिका के अनुसार उन्नति की इंडिया में दूसरी रैंकिंग हैं और वो अपना करियर बैडमिंटन में ही बनाना चाहती है। दूसरी तरफ वेदांत पाहवा ने इस साल जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप को दूसरी बार लगातार जीता है। पिछले साल भी कोच्ची में हुई अंडर-9 केटेगरी चैंपियनशिप को जीता था। वेदांत पिछले ढाई सालों से चौधरी छोटू राम स्टेडियम में प्रैक्टिस कर रहा है।

 

दोनों विजेताओ का कहना है की इस बार पीवी  सिंधु से इनाम पाना बेहद खास पल था और वो भी एक दिन सिंधु की तरह देश का नाम ऊंचा करेंगे। दोनों प्लेयर्स को बधाई देते हुई,  सरकारी कोच प्रवेश कुमार का कहना है की दोनों प्लेयर्स को गेम के प्रति जुनून और कड़ी मेहनत का परिणाम है कि वो हर चैंपियनशिप में अपनी पहचान बनाते है और मैडल जीतते है। कोच प्रवेश का कहना है की इन दोनों प्लेयर्स ने ये भी साबित कर दिया है कि अगर गुरु को मेहनत करने वाला शिष्य और शिष्य को सीखने वाला गुरु मिल जाये तो सरकारी सुविधाओ के अंदर भी चैंपियन बना जा सकता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *