पंचकूला की वैष्णवी ने कर दिया गूगल को भी फेल, बिना बफर किए देती है हर प्रश्न का जवाब

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Umang Sheoran, Yuva Haryana

Panchkula, 3 July, 2018

इन दुनिया में हर इंसान अलग है, हर किसी की अपनी अलग पहचान है। हर किसी में कोई न कोई कला छुपी है, जिसे शायद कुछ ही लोग पहचान पाते हैं।

5 साल की उम्र में जहां एक बच्चे को अपनी होश नहीं होती, वहीं, पंचकूला की वैष्णवी सवाल ख़तम होने से पहले उसका जवाब दे देती है।  भारत से जुड़ी कई जानकारियां, दुनिया के सभी देशो की राजधानियों के नाम और कई ऐसे सवालों का जवाब 5 साल की वैष्णवी एक पल में दे देती है, जिसे आम इंसान के लिए देना मुश्किल होता है।

वैष्णवी केजी क्लास की छात्रा  है. लेकिन उम्र के साथ- साथ उसकी इस  प्रतिभा में निखार आ रहा है।  हजारो सवालों के जवाब 5 साल की वैष्णवी के पास है।

बता दें कि वैष्णवी केजी क्लास की छात्रा है और उसे भारत से जुड़ी कई महतवपूर्ण जानकारियां, इतिहास, भूगोल, राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, कम्प्यूटर से जुड़ी जानकारी और कई सवालों के बारे में पता है।

केजी क्लास में पढ़ने वाली वैष्णवी का ज्ञान का भंडार धीरे- धीरे बढ़ता जा रहा है। वैष्णवी हर उस चीज़ के बारे में जानकारी हासिल करती रहती है, जिसे वह देखती है।  वैष्णवी के माता- पिता समानिया परिवार से है,  वैष्णवी के पिता काम करते है और उसकी मां ग्रहणी है।  वैष्णवी पढ़ने के साथ- साथ कुछ समय अपने इस शोक के लिए भी निकालती  है।

वैष्णवी के पिता ने बताया कि वह देश के प्रधान मंत्री से मिलने की इच्छा रखती है और इतनी छोटी उम्र में ही उनकी लड़की ने सोच लिया है कि वह पढ़- लिखकर आईएएस अधिकारी बनना चाहती है।

अब आप इस वीडियो में खुद ही देख लीजिए वैष्णवी कैसे फट से हर प्रश्न का देती है जवाब –

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *