झज्जर में मांगों को लेकर ग्रामीण सफाई कर्मियों का जोरदार प्रदर्शन

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष
Pradeep Dhankhar, Yuva Haryana
Jhajjar, 25 August 2019 
प्रदेशभर के ग्रामीण सफाई कर्मचारियों ने रविवार को झज्जर में जोरदार प्रदर्शन किया। अपनी मांगों को लेकर सफाई कर्मचारी यहां लघु सचिवालय के पास एकत्रित हुए और बाद में शहरभर में प्रदर्शन करते हुए सफाई कर्मचारियों ने मंत्री आवास पहुंच कर मंत्री आवास का घेराव करने का प्रयास किया। यहां उन्होंने अपनी मांगों को ज्ञापन भी मंत्री आवास पर मंत्री के प्रतिनिधि को दिया।
इस दौरान यहां प्रदर्शनकारियों को सम्बोधित करते हुए उत्तरप्रदेश से आए सफाई कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष क्रांति सिंह ने कहा कि नियमित करने की मांग को लेकर पहले भी दो बार हरियाणाभर के ग्रामीण सफाई कर्मचारी प्रदर्शन कर चुके है। लेकिन सरकार ने इन कर्मचारियों की मांगों की ओर कतई ध्यान नहीं दिया।
क्रांति सिंह ने कहा कि एक तरफ तो देश के प्रधानमंत्री एक देश और एक टैक्स बात करते है। एक झंडा एक संविधान की बात करते है,लेकिन जब सफाई कर्मचारियों के वेतन की बात आती है तो फिर हर प्रदेश में अलग-अलग ढंग से वेतन दिया जाता है। उन्होंने हरियाणा की भाजपा सरकार को कर्मचारी विरोधी बताया और कहा कि कई बार ग्रामीण सफाई कर्मचारियों को नियमित करने की मांग को लेकर सरकार से मंत्रणा हो चुकी है।
लेकिन सरकार ने सहमति के बाद भी अपने वायदे पर ध्यान नहीं दिया। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने उनकी मांगों को नहीं माना तो आने वाले विधानसभा चुनाव में सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *