सिरसा में रिश्वतखोर अधिकारी गिरफ्तार, मांग रहा था मंथली

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा

Suren Sawant, Yuva Haryana

Sirsa, 07 June, 2018

सिरसा में सतर्कता विभाग की टीम ने आज मार्केट कमेटी में मंडी सुपरवाईजर पद पर कार्यरत सुभाष बिश्नोई को दस हजार रूपये की रिश्वत के साथ रंगे हाथों काबू किया। गांव धिंगतानियां में धर्मकांटा संचालक सतपाल से रिश्वत मांगी गई थी। भ्रष्टाचार निरोधन अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मंडी सुपरवाईजर व चौकीदार के तौर पर कार्यरत एक कच्चे कर्मचारी प्रवीण के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

बताया गया है कि गांव धिंगतानियां में सतपाल कुलडिय़ा का धर्मकांटा है। यहां बड़े पैमाने पर तूड़ी का भंडार किया हुआ है। शिकायतकर्ता सतपाल का कहना है कि गऊशाला में भिजवाने के लिए यह तूड़ी एकत्रित की गई थी। लेकिन आरोपी मंडी सुपरवाईजर ने उसका डेढ़ लाख रूपये जुर्माना करने की बात कही। जुर्माना नहीं करने की एवज में 10 हजार रूपये महीना रिश्वत की मांग की।

विजिलेंस इंस्पेक्टर राजेन्द्र गोदारा ने बताया कि शिकायतकर्ता द्वारा विजिलेंस के संज्ञान में मामला लाया गया था। जिसके बाद आज कार्रवाई की गई। आरोपी ने कैमिकल लगे नोट पकड़े थे और यह रूपये उसने संविदा कर्मी प्रवीण को थमा दिए। विजिलेंस ने दोनों को गिरफ्त में ले लिया है। इनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *