फरीदाबाद की जनता कर रही त्राहि-त्राहि, मंत्री विपुल गोयल ले रहे है मुख्यमंत्री बनने के सपने : विकास चौधरी

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Yuva Haryana
Faridabad, 17 Nov, 2018
फरीदाबाद विधानसभा क्षेत्र में बदहाल सफाई व्यवस्था को लेकर आज कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी के संयोजन में कांग्रेसियों ने सेक्टर-17 में प्रदेश के पर्यावरण एवं उद्योग मंत्री विपुल गोयल के निवास के समीप जोरदार सफाई अभियान चलाकर स्मार्ट सिटी को लेकर भाजपाईयों को आईना दिखाने का काम किया। कांग्रेसियों ने काफी संख्या में एकत्रित हो ट्रेक्टर-ट्राली व झाडू हाथों में लेकर स्वयं सफाई कर मंत्री विपुल गोयल के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की।

गांधीगिरी के इस अनोखे प्रदर्शन में कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी के साथ राजीव गांधी पंचायत राज संगठन के जोनल प्रभारी डा. धर्मदेव आर्य, वरिष्ठ कांगे्रसी नेता अनीशपाल, पूर्व जिला महासचिव नीरज गुप्ता, जुल्फिकर मलिक विशेष रुप से मौजूद थे। कांग्रेसियों ने गांधीगिरी तरीके से कूड़े से भरी टोकरियां ट्रैक्टर-ट्राली में भरकर लोगों को सफाई व्यवस्था के प्रति जागरुक करते हुए संदेश दिया कि सरकार आपके लिए कुछ करने वाली नहीं है, आपको स्वयं ही अपने हाथों में झाडू व कस्सी लेकर अपने व अपने बच्चों के जीवन को बचाना होगा। क्योंकि प्रदूषण जैसी महामारी की समस्या का समाधान सफाई व्यवस्था ही है।

इस दौरान काफी संख्या में सेक्टरवासियों ने भी एकत्र होकर कांग्रेसियों का साथ दिया। इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी ने उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल को घेरते हुए कहा कि प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख रहे विपुल गोयल के विधानसभा क्षेत्र की जनता आज त्राहि-त्राहि कर रही है, जो व्यक्ति क्षेत्र के लोगों को मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध नहीं करवा सकते, ऐसे व्यक्ति को मंत्री पद पर रहने का भी कोई अधिकार नहीं है क्योंकि आज जहां बढ़ते जहरीले प्रदूषण के मामले में फरीदाबाद देश में नंबर वन स्थान बनाए हुए है वहीं क्षेत्र में जगह-जगह पड़े गंदगी के ढेर भाजपाईयों की स्मार्ट सिटी की कलई भी खोल रहे है।

उन्होंने कहा कि डेढ़ साल पूर्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने सफाई अभियान को बढ़ावा देने के लिए प्रत्येक वार्ड में एक ट्रैक्टर के हिसाब से नगर निगम को 40 ट्रैक्टर देने का फोटोसैशन कराया था, लेकिन आज वार्ड की जनता उन ट्रैक्टरों को ढूंढ रही है कि कब वह ट्रैक्टर आए और उनके गली-मोहल्लों में लगे कूड़े के ढेरों को उठाएं क्योंकि वह सभी 40 ट्रैक्टर कंपनी ने पैमेंट न देने की एवज में वापिस मंगा लिए थे। यह सरासर जनता के साथ चार सौ बीसी है। उन्होंने कहा कि मंत्री विपुल गोयल पर अपने उद्योगपति दोस्तों के साथ सैर-सपाटे के लिए विदेशों में घूमने के लिए समय तो है, लेकिन पर्यावरण को कम करने के लिए फरीदाबाद की जनता को राहत देने के लिए एनजीटी द्वारा बुलाई गई बैठक में भाग लेने के लिए समय नहीं है।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जनतंत्र बड़ी शक्ति होती है और जनता में जिस तरह की इनके विरोध में एक तरफा लहर है, उससे मुख्यमंत्री तो क्या आगामी चुनावों में विधायक और मंत्री की कुर्सी भी नसीब नहीं होगी क्योंकि स्मार्ट सिटी व झूठे जुमलेबाजी के चलते लोगों का इनके ऊपर से विश्वास उठ चुका है और मंत्री विपुल गोयल केवल एक शोमेन की तरह ही कार्य करते नजर आए। श्री चौधरी ने उद्योगमंत्री गोयल को नसीहत देते हुए कहा कि वह मुख्यमंत्री की कुर्सी से ध्यान हटाकर फरीदाबाद की जनता पर ही ध्यान दें ले क्योंकि हरियाणा तो उनके बस की बात नहीं है क्योंकि पर्यावरण व उद्योग दोनों मंत्रालयों में वह पूरी तरह से फेल साबित हुए है। उद्योगमंत्री के रुप में न तो वह कोई नया मदरयूनिट ला पाए और न ही फरीदाबाद के लाखों बेरोजगार युवाओं को रोजगार दे पाए है।

उन्होंने कहा कि सफाई व्यवस्था का इतना बुरा हाल जब पॉश इलाके व मंत्री के निवास के पास है तो फरीदाबाद विधानसभा की उन दलित बस्तियों, कालोनियों व मोहल्लों का क्या हाल होगा और वहां के लोग कैसे जीवन जी रहे होंगे, इससे सहज अंदाजा लगाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का यह अभियान निरंतर जारी रहेगा क्योंकि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा जनहित के मुद्दे को उठाकर लोगों की आवाज बनने काम किया है।

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस व्यापार सैल के प्रदेश महासचिव संजय शर्मा, फरीदाबाद विधानसभा अध्यक्ष रंजीत रावल, असंगठित कामगार कांग्रेस के विधानसभा अध्यक्ष सोनू अलावलपुर, दानिश अली, ब्रह्मप्रकाश गोयल, ओबीसी फरीदाबाद जिला अध्यक्ष सुनील यादव, आईटी सैल के प्रभारी विवेक चौधरी, शाह आलम, सूफियान खान, आशीष सिंह, अनुज शर्मा, नरेंद्र पहलवान, जान मोहम्मद, आवेश खान, सोनू मलिक, योगेश शर्मा, प्रदीप धारीवाल, अनिल आहुजा, कपिल भडाना, रोहताश सौरोत, रोहताश शर्मा, अमन मदान, पंकज गर्ग, संजय गुप्ता, सुनील सिंह सहित अनेकों कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *