पंचकूला के इन गांवों में नदी पर नहीं है पुल, रस्सी के सहारे नदी पार करते हैं लोग

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें सरकार-प्रशासन हरियाणा
Umang Sheoran, Yuva Haryana
Panchkula, 27 July, 2018
पंचकूला के मोरनी क्षेत्र में कई गांव ऐसे भी हैं, जहां नदी पर पुल नहीं होने से गांवों के लोग परेशान हैं और बरसात में नदी के पानी का स्तर बढ़ने के कारण स्कूली  बच्चे भी स्कूलों में नहीं जा पाते हैं। बरसात के मौसम में नदी में पानी उफान पर होता है और आस-पास के ग्रामीण जान हथेली पर रख कर रस्सी के सहारे नदी को पार करते दिखाई देते है।
मोरनी क्षेत्र के गांव ठंठवाली, बाग, खोपर,खेरी,आबूआ,इंदरवला के लोगो का सम्पर्क शहर से कट जाता है। लोगों ने इस समस्या को स्थानीय विधायक से लेकर मुख्यमंत्री तक पहुंचाई गयी लेकिन समस्या का समाधान अभी तक नहीं हो पाया है। गर्भवती महिलाओं को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

 
मोरनी क्षेत्र में पड़ते गांव जहा पर आज भी लोगों को नदी पार करने के लिए पुल की व्यवस्था नहीं हैं। बरसात के मौसम में इस नदी का जल स्तर बढ़ जाता है और लोगों का शहर से सम्पर्क कट जाता है।
ग्रामीणों ने विधायक से लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री तक को लेटर भेजा गया, बताया गया कि उनकी पंचायत में कई गांव आते हैं। इनके बच्चे स्कूल जाते हैं। परेशानी की बात यह है कि स्कूल जाते समय रास्ते में नदी पड़ती है। इसे पार करके बच्चों को स्कूल में जाना पड़ता है। नदी में पानी का बहाव आता है तो बच्चे स्कूल नहीं जा पाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *