मामा- भांजी कर रहे थे बैठकर बातें, ग्रामीणों ने प्रेमी जोड़ा समझकर पेड़ से बांधा

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha, Yuva Haryana

Fatehabad, 23 July, 2018

क्या लड़का- लड़की का बात करना गलत है ?

क्या कोई लड़की दोस्ती के नाते किसी लड़के के साथ बैठकर बातचीत नहीं कर सकती ?

या फिर कोई पुरूष अपनी महिला मित्र के साथ अपने सुख- दुख नहीं बांट सकता ?

आज भले ही हमारा समाज कितना ही पढ़ा- लिखा क्यों न हो जाए, लेकिन लोगों की सोच आज भी पिछड़ी हुई ही रहेगी। हरियाणा के कई इलकों में आज भी अगर लड़का- लड़की बात करते हैं, तो उसे गलत माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि जरूर दोनों के बीच कोई चक्कर चल रहा होगा।

मां अपनी बेटी को समझाती है कि गांव के किसी लड़के से बात नहीं करनी है। लेकिन क्या उस बच्ची को खबर है कि यह समाज इस बात को कितना गलत मानता है ? उसे तो बस बचपन से यही सिखाया जाता है, जिसे वह एक प्रथा की तरह मानती आती है।

फतेहाबाद के धांगड़ गांव से भी कुछ इसी तरह की शर्मनाक घटना सामने आई है, जिसे जानकर आप भी सोच में पड़ जाएंगे कि क्या वाकइ में यही हमारा समाज है ?

हुआ कुछ यूं कि गांव के लोगों ने एक युवक और युवती को साथ बैठे देखा था और गांव वालों ने दोनों को पकड़ लिया। इसके बाद युवक को एक पेड़ से भी बांध दिया गया। हालांकि युवती को वहीं बैठा लिया गया। इस घटना की वीडियो भी लोगों द्वारा बना ली गई और उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया गया।

जिसके बाद घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को लेकर अस्पताल गई। जहां मालूम पड़ा कि युवक और युवती का रिश्ता मामा- भांजी का है। जिसके बाद दोनों को पुलिस द्वारा छोड़ दिया गया।

वहीं इस मामले में समाज की सोच जरूर झलकती है, जिससे यह साबित होता है कि कोई भी व्यक्ति खुलकर अपनी जिन्दगी नहीं जी सकता है। कहीं न कहीं हमारे समाज के लोगों की सोच आज भी पिछड़ी हुई ही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *