मंत्री विपुल गोयल ने दिखाई दरियादिली, उपहारों से मिले 2.58 करोड़ प्रधानमंत्री राहत कोष में दिये

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें राजनीति सरकार-प्रशासन हरियाणा हरियाणा विशेष

Sahab Ram, Yuva Haryana
Delhi, 13 Oct, 2018

विधायक और मंत्री के तौर पर सम्मान के तौर पर मिले उपहारों की नीलामी से मिले 2 करोड़ 58 लाख का चेक उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने प्रधानमंत्री राहत कोष के लिए पीएमओ में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह को सौंप दिया। इसी साल की शुरुआत में जनवरी में उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने फरीदाबाद के सूरजकुंड में 200 से ज्यादा उपहारों की नीलामी की थी जिससे 2 करोड़ 58 लाख की रकम एकत्रित हुई।

उपहार खरीदने वाले लोगों से पैसा आने के बाद उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने प्रधानमंत्री राहत कोष में पैसा जमा करवा दिया। इस मौके पर पीएमओ में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह ने कहा कि जनप्रतिनिधियों के लिए ऐसा करना एक उदाहरण है और जनता से मिला सम्मान जनता के ही काम आ सके तो उससे बेहतर और क्या हो सकता है।

इस मौके पर विपुल गोयल ने कहा कि उन्हें ऐसा करने की प्रेरणा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिली जिन्होंने गुजरात का मुख्यमंत्री रहते हुए कई बार अपने उपहारों की नीलामी की और जनहित में उस पैसे का इस्तेमाल किया। विपुल गोयल ने उन सभी लोगों का भी आभार व्यक्त किया जिन्होंने 3 साल में विपुल गोयल को मिले उपहारों को खरीदकर जनसेवा में सहयोग करने का कार्य किया।

विपुल गोयल ने कहा कि इतने उपहारों को घर में सजाने से बेहतर है कि मानव सेवा के कार्यों में इनका इस्तेमाल किया जाए । उन्होंने कहा कि आगे भी समय-समय पर एक जन प्रतिनिधि के तौर पर मिले तोहफों को वो जन सेवा में समर्पित करते रहेंगे ।इस मौके पर विपुल गोयल के साथ 1 करोड़ में एक प्रतिमा खरीदने वाले उद्योगपति एपी गर्ग भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *