Vodafone और Idea के विलय से पहले 5000 कर्मचारियों की नौकरी पर गिरेगी गाज

Breaking चर्चा में देश बड़ी ख़बरें बिजनेस रोजगार

Yuva Haryana

16-04-2018

Vodafone और Idea के विलय से हजारों कर्मचारियों की नौकरी खतरे में आ गई है। दोनों कंपनियों में कुल मिलाकर 21 हजार लोग काम करते हैं। इसमें से एक चौंथाई, मतलब करीब 5 हजार लोगों की नौकरी जा सकती है। बता दें कि दोनों कंपनियां अभी काफी घाटे में हैं।

उन पर संयुक्त रूप से 1,20,000 करोड़ रुपए का कर्ज है। इसलिए विलय की प्रक्रिया को देखने वाली नोडल टीम ने दोनों कंपनियों को अगले दो महीने में 5,000 कर्मचारियों की छंटनी करने को कहा है। विलय को टेलिकॉम विभाग को छोड़कर दूसरे रेग्युलेटर्स से मंजूरी मिल गई है।

माना जा रहा है कि मई तक विलय प्रक्रिया पूरा हो सकती है। सूत्रों के अनुसार जिन कर्मचारियों की परफार्मेंस खराब रहेगी, उन्हें निकाला जा सकता है। Airtel और Jio इन कंपनियों के कर्मचारियों को हाथों हाथ ले सकती हैं। इन दोनों में 4G मार्केट पर कब्जा जमाने को लेकर प्रतिस्पर्धा चल रही है।

भारत में वोडाफोन 2 नंबर पर है और आइडिया तीसरे नंबर की टेलीकॉम कंपनी है। दोनों के विलय के बाद 41 करोड़ ग्राहकों की कंपनी बनेगी, जिसका भारत के 42 टेलीकॉम बाजार पर कब्जा होगा। फिलहाल इन दोनों कंपनियों को जियो कड़ी टक्कर दे रही है।

 

1 thought on “Vodafone और Idea के विलय से पहले 5000 कर्मचारियों की नौकरी पर गिरेगी गाज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *