हरियाणा की 10 लोकसभा सीटों पर मतदान शुरू, विधायक नैना चौटाला ने बेटे दुष्यंत और बहू मेघना संग डाला वोट

Breaking चर्चा में देश बड़ी ख़बरें राजनीति हरियाणा हरियाणा विशेष

Shweta Kushwaha, Yuva Haryana

Chandigarh, 12 May, 2019

हरियाणा की 10 लोकसभा सीट के लिए मतदान होना शुरू हो गया है। प्रदेश में 223 उम्मीदवार हैं, जिनकी किस्मत का फैसला 1 करोड़ 80 लाख मतदाता अपना वोट देकर करेंगे।

बता दें कि हरियाणा की राजनीति काफी दिलचस्प है, इस बार सत्ता में कौनसी पार्टी अपनी धाक जमाती है इसका हर किसी को इंतजार है। जीत हासिल करने के लिए हर पार्टी ने कमर कस कर मेहनत की है। आज उनकी किस्मत का फैसला होगा और 23 मई को सबके सामने परिणाम भी सामने आ जाएंगे।

हरियाणा में इस बार रोहतक, सोनीपत और हिसार की सीट सबसे हॉट है और यहां पर कौन जीत का परचम लहराएगा, इस पर हर किसी की आंखे टिकी हुई हैं।

अगर सोनीपत की बात करें तो यहां पर कांग्रेस पार्टी से पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के सामने बीजेपी से रमेश कौशिक और जननायक जनता पार्टी से दिग्विजय चौटाला टक्कर के लिए खड़े हैं।

तो रोहतक में पूर्व सीएम हुड्डा के बेटे और रोहतक से तीन बार सांसद रहे दीपेंद्र हुड्डा खड़े हैं, जिनका भाजपा के उम्मीदवार अरविंद शर्मा के साथ मुकाबला होगा।

वहीं, हिसार सीट इसलिए हॉट मानी गई है, क्योंकि यहां पर जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला के सामने चौ. बीरेंद्र सिंह के बेटे बृजेंद्र सिंह खड़े हैं और भजनलाला परिवार से कुल्दीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई से टक्कर है।

इस बार हरियाणा में 223 उम्मीदवार चुनावी मैदान में खड़े हुए हैं, जिनमें सबसे ज्यादा उम्मीदवार सोनीपत से और सबसे कम करनाल से हैं।अम्बाला से 18, कुरुक्षेत्र से 24, सिरसा से 20, हिसार से 26, करनाल से 16, सोनीपत से 29, रोहतक से 18, भिवानी से 21, गुरुग्राम से 24, फरीदाबाद से 27 उम्मीदवार खड़े हैं।

वहीं, सुरक्षाबल को लेकर भी काफी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। यहां तक कि आकस्मिक हवाई प्रबन्ध के लिए हैलीकाॅप्टर को तैयार (स्टेंडबाई) रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *