पेट्रोल पंपों पर तेल की जगह डाल रहे हैं पानी, आप भी रहें सावधान

Breaking चर्चा में बड़ी ख़बरें हरियाणा
Younus Alvi, Yuva Haryana
Mewat, 06 July, 2018
पेट्रोल पंपों पर कम पेट्रोल देने या फिर पेट्रोल में केरोसीन मिलाकर बेचने की शिकायतें तो अक्सर मिलती रहती है लेकिन मेवात के नीमका गांव स्थित भारत पेट्रोल पंप मालिक ने बेईमानी की सारी हदें पार कर दी जहां पैट्रोल के नाम पर पानी बेचने का मामला सामने आया। जब लोगों को भारत पेट्रोल पंप पर 95 फीसदी पानी पेट्रोल में मिलाकर बेचने की चर्चा सुनी तो इलाके के सैंकडों लोगों का पेट्रोल पंप पर तांता लग गया। शाम से 5 बजे रात करीब 12 बजे तक पेट्रोल खरीदने वालों ने हंगामा किया। सूचना मिलते ही मीडिया और पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। लोगों के आरोप सच साबित पाऐ गऐ। रात के करीब 12 बजे खाद्दय एंव आपूर्ति विभाग पुन्हाना के इंस्पेक्टर कासिम खान भी मौके पर पहुंच गया जहां उन्होने सेम्पल लेने पहुंचे और रीडिंग की ।
मीडिया को देखकर लोगों ने अपनी-अपनी शिकायतें दर्ज करानी शुरू कर दी। गांव मढियाकी निवासी वाजिद अली ने बताया कि वह फौज में बतौर सिपाही कार्यत है। उसके पास एचआर-93, 8772 आई टविंटी (20) कार है, जिसको कुछ दिन पहले ही खरीदा था। बृहस्पतिवार को वह और भाई नसीम अहमद गांव से फरीदाबाद निजि काम के लिए जा रहे थे। कार में पेट्रोल कम होने की वजह से उसने गांव नीमका स्थित भारत पेट्रोल पंप से 500 रूपये का तेल डलवा लिया। करीब दो किलामीटर दूर चलकर ही उसकी कार बंद हो गई। उसने स्टार्ट करने की काफी कोशिश की लेकिन जब कार स्टार्ट नहीं हुई तो उसने कार एजेंसी को फोन पर शिकायत की जहां उसने पलवल से एक इंजिनियर को भेजा।
इंजिनियर ने भी कार के तार आदि देखकर स्टार्ट करने की कोशिस की तब भी कार स्टार्ट नहीं हुई तो इंजिनियर ने एक खाली बोतल में कार के पंप के माध्यम से पेट्रोल निकाला। उसने पेट्रोल निकालते समय की वीडियो भी बना ली। जिसमें पाया कि एक लीटर में मुश्किल से 100 मिलि ग्राम पेट्रोल था जो बोतल में पानी के ऊपर आ गया।
 उसके बाद वे पेट्रोल पंप पर शिकायत करने आऐ लेकिन पेट्रोल पंप वाले ने मना कर लिया कि हमारे यहां से पेट्रोल डला ही नहीं है आखिकार पेट्रोल पंप के कर्मचारी उनको मारपीट करने पर उतारू हो गऐ। हंगामा देखकर सैकंडों लोग मौके पर पहुंच गये।
पानी में पेट्रोल को मिलाकर बैचा जा रहा है, इसकी शिकायत बिछौर थाना पुलिस को की गई। पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस टीम के साथ आऐ एक हवालदार ने पेट्रोल पंप की एक मशीन को चालू कराकर सैंपल के तौर पर एक बोतल में पैट्रोल डलवाया। जिसे देखकर मौके पर मौजूद सभी लोग हैरान रह गऐ। लोगों ने कहा मिलावट तो बहुत देखी लेकिन यह पहली बार देखी है कि पानी में पेट्रोल मिलाकर बेचा जा रहा है। 
वहीं नूंह पुलिस सिटी चौकी प्रभारी सब इंस्पेक्टर आबिद हुसैन ने बताया कि यह पेट्रोल पंप पेट्रोल की जगह की पानी तो बेच ही रहा है साथ ही एटीएम से पैमेंट करने वाले लोगों से दुगने पैसे लेता है। पुलिस के सब इंस्पेक्टर आबिद हुसैन ने बताया कि उसने तीन जुलाई को भारत पेट्रोल पंप नीमका से अपनी कार में 2100 रूपये का पेट्रोल डलवाया था। पैसे कम होने की वजह से उसने अपने एटीएम कार्ड से 2100 रूपये का भुगतान कर दिया। कर्मचारियों ने उसके एटीएम से 2100-2100 के दो बार पैसे काट लिए। उसे इस बारे में मोबाईल पर मैसेज आने पर ही पता चला।
आबिद का कहना है कि 5 जुलाई की शाम अपने 2100 फालतू पैसे लेने के लिए जब वह पेट्रोल पंप पर आया तो पेट्रोल पंप कर्मचारियों ने उनके पैसे देने की बजाए बदतमीजी से पैश आऐ। आबिद का कहना है कि वह इस बारे में पुलिस कप्तान और भारत पेट्रोल कंपनी से शिकायत करेगा। आबिद का कहना है जब पेट्रोल पंप वाले एक पुलिस वाले के साथ धोखाधडी कर सकते हैं तो आम आदमी के साथ तो ये जुल्म करते होगें। आबिद का कहना है कि वह बैंक गया वहां उसने अपना बैंक का अकाउंट चैंक किया तो पैट्रोल पंप के खाते में दो बार में 4200 काटे गऐ थे।
क्या कहते हैं फूड सप्लाई इंस्पेक्टर
खाद्दय एंव आपूति विभाग पुन्हाना के इंस्पेक्टर कासिम खान का कहना है कि रात के समय उसके पास सैंपल लेने की टीम नहीं दी इसलिए उसने पेट्रोल पंप के दोनों प्वाईटों की रीडिंग लेकर शुक्रवार को सुबेह सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया है।
क्या कहते हैं पेट्रोल पंप मालिक
वहीं पेट्रोल पंप मालिक बिजेंदर ने कहा कि मैं मौके पर मौजूद नहीं मैं बाहर हूं इसलिए कुछ नहीं कह सकता। उसने कहा कि उनके पेट्रोल पंप पर ऐसा नहीं हो सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *